logo-image

अगर सरकार दलितों की हितैषी है तो उनका आरक्षण कोटा भी बढ़ाए: मायावती

बसपा (BSP) के प्रदेश कार्यालय पर आज मंडलीय समीक्षा बैठक की गई. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक हुई. आज यानी पहले दिन 9 मंडलों की समीक्षा बैठक हुई.

Updated on: 02 Jul 2019, 01:49 PM

highlights

  • 9 मंडलों के साथ हुई समीक्षा बैठक
  • बसपा सुप्रीमो ने कहा कि SC कैटेगरी का हक मारा जा रहा है
  • 12 सीटों के उपचुनाव के लिए मायावती ने ताकत झोंकने को कही

लखनऊ:

बसपा (BSP) के प्रदेश कार्यालय पर आज मंडलीय समीक्षा बैठक की गई. बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक हुई. आज यानी पहले दिन 9 मंडलों की समीक्षा बैठक हुई. सेक्टर-1 के अंतर्गत पश्चिमी यूपी के मेरठ, सहारनपुर, आगरा, अलीगढ़, मुरादाबाद, सेक्टर-2 के अंतर्गत बरेली, कानपुर, चित्रकूट और झांसी मंडल की समीक्षा गई.

यह भी पढ़ें- सीएम योगी की कैबिनेट बैठक संपन्न, सिर्फ एक प्रस्ताव हुआ पास, जानें कौन सा

बसपा प्रदेश कार्यालय पर 11 बजे से समीक्षा बैठकों की शुरुआत हुई. समीक्षा बैठक में जोनल कोऑर्डिनेटर, जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी मौजूद रहे. बैठक में उपचुनाव के साथ, भाईचारा कमेटी और 17 जातियों को आनुसूचित जाति में सरकार द्वारा शामिल करने के फैसले को लेकर चर्चा हुई.

यह भी पढ़ें- जब आप सो रहे थे तब योगी इन 22 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर रहे थे, देखें लिस्ट

बैठक में बसपा सुप्रीमो ने इस बात को उठाया कि जिस तरह से सरकार ने 17 पिछड़ी जातियों को आनुसूचित जाति में शामिल करने का फैसला किया है उससे sc कैटेगरी के लोगों का हक मारा जाएगा. सरकार अगर इतनी हितैषी है तो उसे sc कैटेगरी का रिजर्वेशन कोटा भी बढ़ाना चाहिए था. साथ ही आज की बैठक में विधानसभा स्तर पर सभी जातियों की भाईचारा कमेटी बनाने की बात कही गयी है.

यह भी पढ़ें- जया प्रदा पर फिर आपत्तिजनक बयान देकर फंसे आजम खान, FIR दर्ज

बसपा सुप्रीमों ने पदाधिकारियों को मजबूती के साथ उपचुनाव चुनाव लड़ने के साथ साथ संगठन को मज़बूत करने का निर्देश जारी किया. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद विधायकों की 12 सीटें खाली हुई हैं. जिन पर चुनाव होना है. बसपा ने साफ कर दिया है कि वह सपा के साथ या किसी अन्य गठबंधन में शआमिल नहीं होगी. वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी.