News Nation Logo

BREAKING

Banner

उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में अकेले और बिहार में गठबंधन करेगी बसपा : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में खाली हुईं विधानसभा और लोकसभा की सीटों पर बसपा अकेली चुनाव लड़ेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Sep 2020, 01:42:37 AM
मायावती

मायावती (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में खाली हुईं विधानसभा और लोकसभा की सीटों पर बसपा अकेली चुनाव लड़ेगी. बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को उपचुनाव की घोषणा के बाद पत्रकारों को बताया कि वह उप्र और मध्यप्रदेश में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में खाली आठ में से सात सीटों पर बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी. वहीं बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी उतरने की बसपा प्रमुख मायावती ने तैयारी की है. बिहार चुनाव को लेकर मायावती ने कहा कि जनता को सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के सुखद परिवर्तन की जरूरत है. इसके मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने उपेंद्र की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ गठबंधन किया है.

बसपा मुखिया ने कहा कि बिहार की जनता का आशीर्वाद इस गठबंधन को मिलता है तो उपेंद्र कुशवाहा ही बिहार के नए मुख्यमंत्री बनेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मायावती ने केंद्र और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. मायावती ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद केंद्र और बिहार सरकार ने योजनाओं की घोषणाएं शुरू कर दी हैं. पांच साल ये कुंभकर्ण की नींद सोते रहे, पर जैसे ही चुनाव नजदीक आया तो घोषणाओं की झड़ी इन्होंने लगा दी.

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की आठ विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होंगे. निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को बैठक के बाद आठ में से सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव का कार्यक्रम तय कर दिया है. रामपुर की स्वार सीट पर उपचुनाव फिलहाल नहीं होगा. उप्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय शुक्ला की तरफ से सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर संबंधित जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. कोरोना महामारी की वजह से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए उपचुनाव कराए जाएंगे. इसके साथ ही सभी जिलों में किसी भी प्रकार के ट्रांसफर, पोस्टिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

First Published : 30 Sep 2020, 01:42:37 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो