News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

BSP सुप्रीमो ने कहा- प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक की हो निष्पक्ष जांच

मायावती ने कहा कि, पंजाब आदि राज्यों में होने वाले विधानसभा आमचुनाव के मद्देनजर इस घटना को लेकर जो राजनीतिक खींचतान, आरोप-प्रत्यारोप व राजनीति की जा रही है वह भी उचित नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Jan 2022, 05:17:31 PM
MAYAWATI

बहन मायावती (Photo Credit: News Nation)

लखनऊ:

बसपा सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभी हाल के पंजाब दौरे के दौरान जो सुरक्षा चूक हुई है वह अति-चिन्तनीय है.इस घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च-स्तरीय निष्पक्ष जांच जरूरी है. इसके लिए दोषियों को उचित सजा मिल सके तथा आगे फिर ऐसी घटना की पुनरावृति न हो.” मायावती ने आगे कहा कि, पंजाब आदि राज्यों में होने वाले विधानसभा आमचुनाव के मद्देनजर इस घटना को लेकर जो राजनीतिक खींचतान, आरोप-प्रत्यारोप व राजनीति की जा रही है वह भी उचित नहीं है. घटना के संबंध में राजनीति को विराम देकर इसकी गंभीरता के अनुरूप निष्पक्ष जाँच होने देना ही उचित है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त चूक की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था. इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे. घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए.

यह भी पढ़ें: सूरत में कैमिकल टैंकर से गैस लीक होने से 5 की मौत, कई अस्पताल में

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, कोविंद ने सुरक्षा चूक पर चिंता जताई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. राष्ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात में कोविंद ने, एक दिन पहले मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में हुई चूक की घटना को लेकर चिंता जाहिर की.

राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति कोविंद के हवाले से ट्वीट में यह जानकारी दी और मुलाकात के चित्र भी साझा किए. ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति भवन पहुंच कर प्रधानमंत्री मोदी ने कोविंद से मुलाकात की. कोविंद ने एक दिन पहले मोदी के पंजाब दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की घटना के बारे में जानकारी ल. ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति ने (प्रधानमंत्री की) सुरक्षा में चूक को लेकर चिंता व्यक्त की.

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के फिरोजपुर दौरे को लेकर चूक की घटना की समग्र जांच के लिये दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का बृहस्पतिवार को गठन किया .

First Published : 06 Jan 2022, 05:17:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.