logo-image

Loksabha Bypoll: आजमगढ़ से गुड्डू जमाली को टिकट, रामपुर में चुनाव नहीं लड़ेगी BSP

यूपी में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर उप चुनाव होना है. बीएसपी ने आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के लिए गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया है. गुड्डी जमाली पूर्व विधायक रहे हैं. हालांकि बहुजन समाज पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव...

Updated on: 01 Jun 2022, 10:19 PM

highlights

  • रामपुर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव नहीं लड़ेगी बीएसपी
  • गुड्डू जमाली को आजमगढ़ से बीएसपी ने दिया टिकट
  • बीएसपी सुप्रीमो ने की गुड्डू जमाली के नाम की घोषणा

लखनऊ:

यूपी में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर उप चुनाव होना है. बीएसपी ने आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के लिए गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया है. गुड्डी जमाली पूर्व विधायक रहे हैं. हालांकि बहुजन समाज पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उप चुनाव के लिए उम्मीदवार उतारने से मना कर दिया है. बता दें कि अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा सांसद थे, लेकिन करहल सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद वो यूपी विधानसभा में नेता प्रति पक्ष बन गए हैं, जिसके बाद उन्होंने अपनी लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया. वहीं, एसपी के नेता आजम खान ने रामपुर लोक सभा सीट से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद से ये सीट खाली थी. 

गुड्डू जमाली को आजमगढ़ लोकसभा सीट से मिला टिकट

बहुजन समाज पार्टी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि बीएसपी ने आजमगढ़ लोकसभा सीट पर पूरी ताकत से उप चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसके साथ ही रामपुर लोक सभा सीट पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. बहुजन समाज पार्टी ने आजम गढ़ लोकसभा सीट पर उप चुनाव के लिए पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपनी अपना उम्मीदवार बनाया है. रामपुर सीट पर उप-चुनाव नहीं लड़ने के फैसले के पीछे पार्टी को एकजुट रखना है. पार्टी साल 2024 के लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरेगी. इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: Kashmir Target Killings: हिंदू कर्मचारियों की जिला मुख्यालयों में होगी तैनाती, LG का आदेश

अखिलेश यादव और आजम खान के इस्तीफे से खाली हुई दोनों सीटें

बता दें कि आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीटें अखिलेश यादव और आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई हैं. दोनों ने इस साल विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अपनी लोकसभा सीटें छोड़ दी थी. अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं, तो आजम खान रामपुर सदर विधानसभा सीट से. इन दोनों ही सीटों पर 23 जून को उप-चुनाव के लिए मतदान होगा.