logo-image

रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय ने वाराणसी कोर्ट में किया सरेंडर

कोर्ट ने आरोपी सांसद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

Updated on: 22 Jun 2019, 03:34 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के नवनिर्वाचित सांसद और दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी अतुल राय ने शनिवार को वाराणसी की एक अदालत में समर्पण कर दिया. वहां से कोर्ट ने आरोपी सांसद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. राय के साथ उनके सैकड़ों समर्थक इस दौरान मौजूद रहे और उनके समर्थन में नारे लगाते रहे. बता दें कि घोसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़कर राय संसद पहुंचे हैं. जब एक छात्रा ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई और उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया, तब वह अपने चुनाव अभियान को बीच में छोड़कर गायब हो गए. 

यह भी पढ़ें- Uttar Pradesh: शाहजहांपुर में तेज रफ्तार कार खंभे से टकराई, 4 लोगों की मौत

बसपा सुप्रीमो मायावती का मानना था कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने राय को झूठे मामले में फंसाया है, इसलिए उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को राय के लिए प्रचार जारी रखने के लिए कहा. मायावती ने घोसी में राय के समर्थन में एक सभा को भी संबोधित किया था. निर्वाचित घोषित किए जाने के बाद, राय ने संसद में पद की शपथ नहीं ली. इस सप्ताह की शुरुआत में पुलिस ने उनकी संपत्ति जब्त करने के लिए अदालत से अनुमति प्राप्त की. राय ने गुरुवार को वाराणसी की एक अदालत में समर्पण के लिए एक आवेदन दायर किया था.

यह भी पढ़ें- अमेठी: गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा- योगी सरकार चाहे तो सुरेंद्र सिंह के गांव में करेंगे विकास

गौरतलब है कि अतुल राय के खिलाफ बलिया की एक युवती ने बनारस थाने में दुष्कर्म, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत कई धाराओं मामला दर्ज कराया था. दर्ज केस के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में ले गए थे और उसका यौन शोषण किया था. उन पर यह भी आरोप है कि अतुल राय ने दुष्कर्म के बाद युवती पर चुप रहने का दवाब बनाया था.

यह वीडियो देखें-