News Nation Logo
Banner

UP Election 2022: BSP ने वेस्ट यूपी की 12 और सीटों पर उतारे प्रत्याशी

यूपी चुनाव की तिथि जैसे-जैसे निकट आ रही है, तमाम दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. बीजेपी, सपा की सूची के बाद बहुजन समाज पार्टी ने वेस्ट यूपी से 12 और प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Jan 2022, 11:18:32 PM
mayavati

faile photo (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • चार दिन पहले भी एक सूचि जारी कर चुकी है बहुजन समाज पार्टी 

नई दिल्ली :  

यूपी चुनाव की तिथि जैसे-जैसे निकट आ रही है, तमाम दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं. बीजेपी, सपा की सूची के बाद बहुजन समाज पार्टी ने वेस्ट यूपी से 12 और प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है. आपको बता दें कि पार्टी की मुखिया मायावती ने शाम को 12 सीटों पर नाम फाइनल होने की घोषणा की. साथ ही ट्विटर पर सभी को जीत की बधाई भी दी. आपको बता दें कि  पार्टी की ओर से विधानसभा सीटों पर सीधे उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जा रही है. चार दिन पहले भी मायावती ने अपने जन्‍मदिन के मौके पर 15 जनवरी को 53 प्रत्‍याशियों की पहली सूची जारी की थी.

यह भी पढ़ें : अब किसानों की फिर चमकेगी किस्मत, सरकार देगी 15 लाख रुपए

इन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा 
थानाभवन से  जहीर मलिक,  मेऱठ शहर से मोहम्मद दिलशाद,  बागपत से अरुण कसाना,  साहिबाबाद से अजीत कुमार पाल, गाजियाबाद से कृष्ण कुमार शुक्ला, गढ़मुक्तेश्वर से मदन चौहान, बुलंदशहर से मोबीन कल्लू,  खैर से चारू केन,  मथुरा से सतीश कुमार शर्मा, एत्मादपुर से प्रबल प्रताप सिंह,  आगरा उत्तरी से शब्बीर अब्बास के नाम की घोषणा की है.

इससे पहले पार्टी मायावती के जन्म दिन के अवसर पर 53 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है, आपको बता दें कि वेस्ट यूपी में प्रथम चरण में ही चुनाव है. इसलिए  सबसे पहले वेस्ट के उम्मीद्वारों के ही नाम सभी पार्टियों द्वारा फाइनल किए जा रहे हें. हालाकि ये साफ हो गया है कि  हालांकि, यह भी साफ हो गया है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा चुनावी मैदान में नहीं उतर रहे हैं.वे पार्टी के चुनावी अभियान का संचालन करेंगे.

First Published : 19 Jan 2022, 10:07:15 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.