logo-image

एक मच्छर की वजह से अधूरा रह गया घर बसाने का सपना, नहीं हो पाई शादी

कहते हैं कि रिश्ता ऊपर वाला बना कर भेजता है. अगर रिश्ता होना लिखा होगा तो कोई उसे नहीं रोक सकता और अगर रिश्ता होना नहीं लिखा है तो वह नहीं हो सकता.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:14 PM

पीलीभीत:

कहते हैं कि रिश्ता ऊपर वाला बना कर भेजता है. अगर रिश्ता होना लिखा होगा तो कोई उसे नहीं रोक सकता और अगर रिश्ता होना नहीं लिखा है तो वह नहीं हो सकता. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में भी एक ऐसा ही वाकया देखने को मिला है. यहां गुरुवार को एक लड़की की शादी होने वाली थी. लेकिन एक मच्छर के कारण यह शादी संभव नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें- UP: वरिष्ठ अफसर को जान से मारने की धमकी देने वाला पुलिस उपनिरीक्षक निलंबित

दो लोगों के रिश्ते की डोर को तोड़ने में सिर्फ एक मच्छर ही नहीं बल्कि स्थानीय निकाय भी जिम्मेदार है. पीलीभीत के पूरनपुर थाना क्षेत्र में एक युवती की शादी आज यानी गुरुवार को होनी थी. लेकिन सुबह उसने दम तोड़ दिया. एक मच्छर के कारण दुल्हन को अपनी जान गंवानी पड़ी. जी हां, एक मच्छर, वो भी ऐसा वैसा नहीं बल्कि डेंगू के मच्छर की वजह से आज जिस घर में आज शहनाई बजने वाली थी वहां मातम पसर गया.

यह भी पढ़ें- भगवान राम के बेटे कुश के नाम पर योगी सरकार बदल सकती है इस शहर का नाम

दरअसल दुल्हन को कुछ दिनों पहले डेंगू के मच्छर ने काट लिया. जिसके बाद लड़की लगातार बीमार होती रही. उसका इलाज जारी था. लेकिन वह इस बीमारी से उबर नहीं पाई. डेंगू से मौत को लेकर कोई सरकारी पुष्टि नहीं हो पाई है. प्राथमिक सूचना के मुताबिक परिजनों ने लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया है. इसमें वर पक्ष के लोग भी शामिल हुए.

डेंगू के लक्षण

तेज बुखार आना, जोड़ों, मांसपेशियों और हड्डियों में दर्द, जी मचलाना, घबराहट होना, शरीर पर छोटे लाल चकत्ते होना आम है. कई मरीजों को यह भी शिकायत रही है कि उनकी आंख के पीछे दर्द भी होता है. डेंगू में थकावट महसूस होती है.