logo-image

प्याज की जयमाला और गिफ्ट में लहसुन, काशी में हुई ऐसी अनोखी शादी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक अनोखी हुई है. यहां दूल्हा और दुल्हन ने एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई.

Updated on: 14 Dec 2019, 09:28 AM

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक अनोखी हुई है. यहां दूल्हा और दुल्हन ने एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई. इतना ही नहीं, शादी में आए मेहमानों ने भी इस नए जोड़े को गिफ्ट में प्याज-लहसुन ही दिया. यह सब प्याज की आसमान छूती कीमतों के विरोध में किया गया. महंगी प्याज के खिलाफ विरोध जताने के लिए लोग नए-नए तरीके खोज रहे हैं. वाराणसी में भी इस शादी के दौरान अनूठे अंदाज में विरोध दर्ज कराया गया.

यह भी पढ़ेंः योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये और पत्थर मांगे

प्याज की बढ़ती कीमतों की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेताओं ने ये तरीका अपनाया. शादी में प्याज-लहसुन की जयमाला और नए जोड़े को गिफ्ट करने का पूरा प्लान समाजवादी पार्टी के एक स्थानीय नेता ने बनाया था. सपा नेता का कहना है कि इसके जरिये प्याज की बढ़ती कीमतों का विरोध किया गया.

इस मौके पर दूल्हा-दुल्हन ने कहा कि प्याज के दाम इतने बढ़ गए हैं कि इससे लोगों के खाने का स्वाद खराब हो गया है और घरों के किचन का बजट बिगड़ चुका है. शादी में आए रिश्तेदारों ने कहा, 'एक महीने से ज्यादा समय से प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. प्याज को सोने की तरह अनमोल माना जाने लगा है. इस शादी में भी दूल्हा-दुल्हन ने प्याज और लहसुन से तैयार वरमाला एक-दूसरे को पहनाई.

यह भी पढ़ेंः शिक्षकों को बड़ी राहत देने जा रही है यूपी सरकार, नहीं करना पड़ेगा ये काम

महंगी प्याज के खिलाफ विरोध जताने के लिए लोग नए-नए तरीके खोज रहे हैं. वाराणसी में भी इस शादी के दौरान अनूठे अंदाज में विरोध दर्ज कराया गया. वाराणसी में अभी प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक है. जबकि शुक्रवार को देश के कई शहरों में खुदरा प्याज 150 रुपये से ऊपर के भाव पर बना हुआ था.