logo-image

उत्तर प्रदेश की 'रिश्वतखोर' पुलिस, 500 रुपये न देने पर युवक के साथ किया ऐसा बर्ताव

एक व्यक्ति से पुलिस द्वारा घूसखोरी मांगने का वीडियो वायरल हुआ है. रिश्वत न देने पर पुलिसवाले व्यक्ति के साथ बुरा बर्ताव भी करते दिखे हैं. हालांकि वायरल वीडियो की न्यूज नेशन पुष्टि नहीं करता है.

Updated on: 14 Jan 2021, 10:40 AM

बदायूं :

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम यूपी पुलिस पहले से ही अपनी कार्यशैली को लेकर सवाल के घेरे में हैं. तो अक्सर रिश्वत और घूसखोरी के मामले सामने आने से उत्तर प्रदेश पुलिस बदनाम हो चुकी है. ताजा मामला प्रदेश के बदायूं जिले से सामने आया है. यहां एक व्यक्ति से पुलिस द्वारा घूसखोरी मांगने का वीडियो वायरल हुआ है. रिश्वत न देने पर पुलिसवाले व्यक्ति के साथ बुरा बर्ताव भी करते दिखे हैं. हालांकि वायरल वीडियो की न्यूज नेशन पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: 'बिहार के बाद अब UP और बंगाल में भी करेंगे हमारी मदद'... ओवैसी पर BJP सांसद साक्षी महाराज का बयान 

एक शख्स ने वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है. इस व्यक्ति ने दावा किया है, 'जब 500 रुपये की रिश्वत के लिए जुल्म इस इंतेहा तक पहुंच जाए तो समझ लेना कि रामराज्य आ गया है. वीडियो बदायूं की है और वसूली खुलेआम है. इस जिले में हालिया बहुचर्चित गैंगरेप, हत्याकांड हुआ था. उसके तुरंत बाद यही पुलिस की उपलब्धि है.' व्यक्ति ने यूपी पुलिस को भी टैग किया, जिस पर पुलिस विभाग ने रिप्लाई दिया, 'उक्त प्रकरण के संबंध में क्षेत्राधिकारी बिसौली द्वारा जांच की जा रही है. प्रकाश में आये तथ्यों के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.'

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस वाले एक युवक से खुलेआम पैसे की मांग रहे हैं और फिर इसे पकड़कर खींच रहे हैं. युवक पुलिसवालों के सामने गिड़गिड़ा रहा है. इतना ही नहीं वह अपने बचाव के लिए पुलिसकर्मी के पैरों में पड़ जाता है. हालांकि यह पूरा मामला क्या है, इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है. जो वीडियो सामने आया है, इसकी भी न्यूज नेशन पुष्टि नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: यूपी में 36 बच्चों के साथ कुकर्म, वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल.. रिटायर लेखपाल गिरफ्तार 

इससे पहले भी बदायूं में व्यक्ति से पुलिस द्वारा घूसखोरी मांगने का वीडियो वायरल हुआ है. खेत की नाली को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. इसके बाद चौकी में हुए फैसले की प्रतिलिपि लेने गए एक व्यक्ति से पुलिस ने घूस मांगी थी. मामला संज्ञान में आने के बाद बदायूं के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने दरोगा को लाइन हाजिर भी किया था और साथ ही मामले की जांच की बात कही थी.