News Nation Logo
Banner

पीड़ितों से मिलने के बाद बोले राहुल, गोरखपुर हादसे के लिए योगी सरकार जिम्मेदार

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ने वाले बच्चों के परिजनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को मुलाकात की।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 19 Aug 2017, 06:23:05 PM
परिजनों से मिलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- @OfficeOfRG)

परिजनों से मिलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो- @OfficeOfRG)

highlights

  • ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ने वाले बच्चों के परिजनों से मिले राहुल गांधी
  • गोरखपुर दौरे पर हैं राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को बताया युवराज
  • योगी आदित्यनाथ ने कहा, गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ने वाले बच्चों के परिजनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को मुलाकात की।

राहुल ने गोरखपुर हादसे के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, 'यह साफ है कि इसमें सरकार की लापरवाही है। सरकार कार्रवाई करे और किसी को बचाए नहीं।'

उन्होंने कहा, 'मोदी जी न्यू इंडिया की बात करते हैं। हमें इस तरह की न्यू इंडिया की जरूरत नहीं है। हमें ऐसा भारत चाहिये जहां गरीब अस्पताल जाए तो सुरक्षित लौटे।'

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल को 'युवराज' बताते हुए कहा कि हम गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट नहीं बनने देंगे।

राहुल योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने सबसे पहले बाघागाढ़ा गांव में मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात की। उसके बाद मलवा, बसौली खुर्द, बांसगांव और खजनी गांव में मृतकों के परिजनों से मिले।

राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद मौजूद हैं।

गौरतलब है कि 10 और 11 अगस्त को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कथित तौर पर आपूर्ति रुक जाने से 60 से अधिक बच्चों की जान चली गई थी।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने गोरखपुर दौरे के दौरान स्थानीय पुलिस की सुरक्षा लेने से मना कर दिया है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल नहीं चाहते कि बाढ़ राहत और बचाव का काम छोड़कर पुलिस उनके साथ रहे।

योगी का राहुल पर हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शनिवार को गोरखपुर का दौरा किया। उन्होंने गोरखपुर से 'स्वच्छ उप्र, स्वस्थ उप्र' अभियान की शुरुआत करते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के लिए पिछली सरकारों को दोषी ठहराया।

उन्होंने राहुल गांधी को 'युवराज' और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को 'शहजादा' संबोधित करते हुए कहा कि इन लोगों के गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट बनाने के प्रयासों से प्रदेश की जनता खफा है। योगी ने कहा कि राज्य के लोग, विशेष रूप से गोरखपुर के लोग यह नहीं होने देंगे।

और पढ़ें: लुधियाना सिटी सेंटर घोटाला मामले में पंजाब के CM अमरिंदर सिंह को क्लीन चिट

(इनपुट IANS से भी)

First Published : 19 Aug 2017, 05:33:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो