News Nation Logo
Banner

नौगावां सादात में वोट का बहिष्कार, DM के आश्वासन पर भी नहीं माने लोग

अमरोहा के नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र में सब्दलपुर शुमाली में जिलाधिकारी उमेश मिश्र के आश्वासन के बावजूद भी लोग मतदान को राजी नहीं हुए. गांव से हसनपुर तक सात किमी सड़क का निर्माण न होने से लोग नाराज हैं.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Nov 2020, 02:26:33 PM
By Election

उपचुनाव (Photo Credit: न्यूज नेशन )

अमरोहा:  

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा. 1 बजे तक मतदान प्रतिशत बढ़ कर 30 से 41 हो गया. संयुक्त मुख्य निर्वाच अधिकारी रमेश चन्द्र राय के अनुसार, अमरोहा के नौगावां सादात में 35़ 70 प्रतिशत तथा सबसे कम कानपुर के घाटमपुर में 24़ 50 प्रतिशत मतदान रहा. इसके साथ ही देवरिया की देवरिया सदर सीट पर 31़ 85 फीसदी, बुलंदशहर की बुलंदशहर सीट पर 28़ 83 प्रतिशत, फिरोजाबाद की टूंडला सीट पर 31 फीसदी, उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर 33 फीसदी, तथा जौनपुर की मल्हनी सीट पर 28 प्रतिशत मतदान हुआ है.

अमरोहा के नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र में सब्दलपुर शुमाली में जिलाधिकारी उमेश मिश्र के आश्वासन के बावजूद भी लोग मतदान को राजी नहीं हुए. गांव से हसनपुर तक सात किमी सड़क का निर्माण न होने से लोग नाराज हैं. जिलाधिकारी ने दस नवंबर से सड़क बनवाने का आश्वासन दिया है. इसके बाद भी लोग वोट न देने की जिद पर अड़े हैं. इस गांव में 663 वोटर हैं. फिलहाल एसपी, डीएम व एसडीएम का गांव में डेरा है. कोरोनो को देखते हुए मतदान केंद्रों के बाहर सामाजिक दूरी का पालने कराने के लिए गोल घेरे बनाए गए हैं.

चुनाव मैदान में 88 उम्मीदवारों में नौ महिलाएं हैं. कोरोना से मतदान कर्मियों व मतदाताओं की सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर, ग्लव्स, फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, साबुन, पानी आदि की पर्याप्त व्यवस्था की गई है. राज्य के इन सात विधानसभा सीटों में 13़ 03 लाख पुरुष, 11़ 30 लाख महिलाएं व 130 थर्ड जेंडर मतदाता हैं.

First Published : 03 Nov 2020, 02:24:22 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.