logo-image

अलीगढ़ में 150 लोगों से भराया गया बॉन्ड, धरने में बवाल होने पर होगी उनकी जिम्मेदारी

नागरिकता संशोधन कानून 2019 और एनआरसी के खिलाफ अलीगढ़ के शाहजमाल में बड़ी संख्या में महिलाएं प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरी हैं. धरनास्थल पर लगातार महिलाओं की संख्या बढ़ रही है.

Updated on: 04 Feb 2020, 03:15 PM

अलीगढ़:

नागरिकता संशोधन कानून 2019 और एनआरसी के खिलाफ अलीगढ़ के शाहजमाल में बड़ी संख्या में महिलाएं प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर उतरी हैं. धरनास्थल पर लगातार महिलाओं की संख्या बढ़ रही है. उधर जिला प्रशासन ने धरना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया है. मौके पर प्रशासनिक अधिकारी इन महिलाओं को समझाने के लिए पहुंचे. जानकारी के मुताबिक इस मामले में करीब 600 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. वहीं 150 लोगों को पाबंद कर बॉन्ड भराया गया है. इस बॉन्ड में साफ कहा गया है कि यदि किसी भी तरीके की कोई समस्या होती है तो वह उसके लिए जिम्मेदार होंगे.

अलीगढ़ का ईदगाह शाहजमाल इन दिनों दिल्ली के शाहीन बाग की तरह हो चुका है. ईदगाह पर हर रोज प्रदर्शनकारी महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है. धरना स्थल पर महिलाएं बच्चों को लेकर बैठी है. शाहजमाल ईदगाह के बाहर रोड जाम कर महिलाएं सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही हैं.

धरना स्थल पर महिलाओं की संख्या लगातार जिला प्रशासन के सामने एक चुनौती बनती जा रही है. मौके पर आरएएफ, पीएसी और भारी पुलिस बल तैनात हैं. पिछले 4 दिलों में महिलाओं की संख्या में हजारों का इजाफा हुआ है. पुलिस ने बिना अनुमति के धरना देने वाली महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

प्रभारी निरीक्षक सुनीता मिश्रा ने बताया कि महिलाओं को लगातार समझाया जा रहा है. लेकिन बावजूद इसके भीड़ हटने का नाम नहीं ले रही है. धारा 144 लागू होने के बावजूद भी महिलाओं का प्रदर्शन जारी है.