News Nation Logo

दंगा प्रभावित इलाकों में 2 मार्च से तय कार्यक्रम के मुताबिक होंगी परीक्षाएं

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा के बाद अब पिछले कुछ दिनों में तेजी से हालात सुधर रहे हैं. प्रशासन और पुलिस दोनों ही जनजीवन को सामान्य करने में लगे हैं. जिसके कारण इलाके में शांति भी दिखने लगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 01 Mar 2020, 05:41:59 PM
exam

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भड़की हिंसा के बाद अब पिछले कुछ दिनों में तेजी से हालात सुधर रहे हैं. प्रशासन और पुलिस दोनों ही जनजीवन को सामान्य करने में लगे हैं. जिसके कारण इलाके में शांति भी दिखने लगी है. हालातों में दिख रहे सुधारों को देखते हुए सीबीएसई ने भी तय किया है कि हिंसाग्रस्त इलाके में भी अब आगे की परीक्षाएं पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक आयोजित होंगी.

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगों और इस्लाम को लेकर दरगाह दीवान ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि CBSE ने दिल्ली हाईकोर्ट में इसके लिए हलफनामा दायर किया है. जिसके बाद कोर्ट ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और राज्य सरकार को छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और इन क्षेत्रों में परीक्षा का आयोजन करने के लिए कहा है. इसके साथ ही निर्देश दिया है कि परीक्षा को सरल तरीके से कराने के लिए सभी तरह की सहायता दी जाए.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा एक्शन, अलीगढ़ में CAA विरोधी प्रदर्शन स्थल खाली कराया

शिक्षा निदेशक, उत्तर-पूर्व ने भी दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है कि जिन स्कूलों में सीबीएसई परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहां पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए. आपको बता दें कि दिल्ली हिंसा के चलते ही केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होने वाली सभी बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था.

शिक्षा निदेशक की चिट्टी से यह भी जाहिर होता है कि सीबीएसई बोर्ड उन छात्रों की परीक्षा फिर से आयोजित करेगा जो उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा की वजह से शहर के अन्य इलाकों में परीक्षा नहीं हो सकी थी. शिक्षा निदेशक ने दिल्ली पुलिस को लिखे अपने खत में कहा है कि हिंसा के कारण 25 फरवरी से 29 फरवरी के बीच जो परीक्षाएं स्थगित की गई थीं. अब उनकी नई तारीखों की बाद में घोषणा की जाएगी.

First Published : 01 Mar 2020, 05:13:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो