News Nation Logo

UP: अलविदा नमाज को लेकर दो पक्षों में खूनी झड़प, बचाव करने पहुंची पुलिस पर भी पथराव

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अलविदा नमाज को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में झगड़ा हो गया. बात इतनी बिगड़ गई कि यह विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 May 2021, 10:56:37 AM
Greater Noida

अलविदा नमाज के वक्त दो पक्षों में झड़प, बचाव करने आई पुलिस पर पथराव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ग्रेटर नोएडा के दनकौर इलाके में झड़प
  • अलविदा नमाज को लेकर दो पक्ष भिड़े
  • बचाव करने पहुंची पुलिस पर भी पथराव

ग्रेटर नोएडा:

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में अलविदा नमाज को लेकर शुक्रवार को दो पक्षों में झगड़ा हो गया. बात इतनी बिगड़ गई कि यह विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया. दोनों पक्षों की तरफ से लाठी-डंडे चले तो एक दूसरे पर जमकर ईंट-पत्थर भी बरसाए गए, जिसमें 10 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. इतना ही नहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस भी लोगों के निशाने पर आ गई. दोनों पक्षों के विवाद को शांत कराने पहुंची पुलिस पर जमकर पथराव किया गया. इस मामले में पुलिस ने 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं उत्पात मचाने वालों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी पुलिस कहती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से 372 की मौत, 28076 नए संक्रमित

यह घटना ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के अट्टा फतेहपुर गांव में हुई. बताया जाता है कि शुक्रवार को अलविदा नमाज गांव में कोरोना नियमों के तहत होनी थी. इसी के तहत मौलाना ने 5 लोगों से अधिक को मस्जिद में प्रवेश की अनुमति नहीं दी, जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया. लेकिन देखते ही देखते यहां दो पक्ष आमने-सामने आ गए और कहासुनी शुरू हो गई. पहले तो दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज हुई, मगर बात बिगड़ती चली गई और फिर लाठी-डंडे चलने लगे.

इसके बाद एक पक्ष के लोग अपनी छतों पर चढ़ गए और पथराव शुरू कर दिया तो दूसरी ओर से भी ईंट-पत्थर बरसाए गए. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस भी गांव में पहुंच गई. पुलिस ने दोनों पक्षों को रोकते हुए शांति व्यवस्था कायम करने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित दोनों पक्षों ने फिर पुलिस टीम पर ही पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में पुलिसकर्मियों को चोटें नहीं आई हैं. हालांकि बाद में पुलिस पर हमला करने वाले लोग मौके से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद में हॉस्पिटल का सराहनीय पहल, कोरोना मरीज मनाया जन्मदिन

इस खूनी संघर्ष में 10 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया और आगे की कार्रवाई शुरू की. बताया जा रहा है कि दोनों ही एक ही समुदाय के लोग थे. हालांकि दनकौर पुलिस ने 27 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं उत्पात मचाने वालों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा दनकौर पुलिस कहती नजर आ रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 09:46:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.