logo-image

उन्नाव केसः डीएनए मिलान के लिए आरोपियों के ब्लड सैंपल लिए गए

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पांच दिसंबर को एक 23 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसे जलाने के मामले में डीएनए मिलान के लिए पांचों आरोपियों के रक्त के नमूने लिए हैं.

Updated on: 18 Dec 2019, 02:08 PM

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पांच दिसंबर को एक 23 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसे जलाने के मामले में डीएनए मिलान के लिए पांचों आरोपियों के रक्त के नमूने लिए हैं. युवती की पांच दिसंबर को जलाए जाने के अगले दिन मौत हो गई थी. नमूने मंगलवार को लिए गए और पीड़िता के डीएनए के साथ इनका मिलान किया जाएगा. एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को पांचों आरोपियों- शुभम, शिवम, हरि शंकर, उमेश और राम किशोर- के रक्त और डीएनए नमूने लेने के लिए पुलिस को अनुमति दी थी.

यह भी पढ़ेंः जिन सीढ़ियों पर गिर गए थे प्रधानमंत्री मोदी, अब उनका दोबारा होगा निर्माण

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विक्रांत वीर ने कहा कि हमने दुष्कर्म पीड़िता के सामान जैसे उसके कपड़े, सेल फोन, बैग और बोतल को संरक्षित किया है. हम आरोपियों के डीएनए नमूनों का मिलान करेंगे. उन्होंने कहा कि हम चार्जशीट दाखिल करने से पहले पूरे मामले को वैज्ञानिक सबूतों पर आधारित करेंगे. हमने अब तक इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य एकत्र किए हैं, जैसे आरोपियों के मोबाइल फोन के लोकेशन. यह महज संयोग नहीं हो सकता है कि सभी पांच युवक उसी स्थान के पास मौजूद थे, जहां युवती को जलाया गया.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ विधानसभा के बाहर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

एसपी ने आगे कहा कि सभी आरोपियों के बयान दर्ज किए गए हैं और उनमें विरोधाभास पाए गए हैं. बता दें कि एडिशनल एसपी विनोद कुमार पांडेय के नेतृत्व में गठित एसआईटी मामले की जांच कर रही है. उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को आरोपियों ने तब आग के हवाले कर दिया था, जब वह अदालत में सुनवाई के लिए रायबरेली जा रही थी.