News Nation Logo
Banner

राज्यसभा उपचुनाव के लिए BJP के अरुण सिंह ने भरा नामांकन, निर्वाचित होना तय

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तंजीन फातिमा के विधायक चुने जाने के बाद खाली हुई सीट के लिए सोमवार को बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 02 Dec 2019, 12:31:47 PM
अरुण सिंह

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तंजीन फातिमा के विधायक चुने जाने के बाद खाली हुई सीट के लिए सोमवार को बीजेपी की ओर से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अरुण सिंह ने नामांकन दाखिल कर दिया. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. अरुण सिंह का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को सेवा करने का अवसर दिया ये मेरे लिए बड़ी बात है. मैं यूपी के विकास में योगदान देना जारी रखूंगा. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, सुरेश खन्ना सहित सरकार के मंत्री व पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः डॉक्टर ने कर दी कुत्ते की हत्या, 14 दिन के लिए भेजा गया जेल

तंजीन फातिमा की जगह अरुण सिंह मैदान में
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्यसभा सीट के लिए हाल में प्रत्याशी का ऐलान किया है. समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहीं तंजीन फातिमा के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट से बीजेपी ने पार्टी के महासचिव अरुण सिंह को उतारा है. आजम खान की पत्नी ने उपचुनाव में विधायक बनने के बाद अपनी राज्यसभा सीट छोड़ दी थी. अभी राज्यसभा का 11 महीने का कार्यकाल बचा है जिसके लिए अरुण से उम्मीदवार बनाए गए हैं. अरुण सिंह अभी तक किसी सदन में नहीं रहे हैं. वे पहली बार उच्च सदन में जाएंगे. अरुण सिंह अमित शाह की टीम के एकमात्र ऐसे सदस्य रहे जो किसी सदन में नहीं थे. वे भी राज्यसभा के लिए चुने जा सकते हैं. मध्य दिसंबर में राज्यसभा की सीट पर चुनाव होगा.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या: पुनर्विचार याचिका की मांग मुस्लिम संगठनों का दोहरा मानदंड: श्री श्री रविशंकर

कौन हैं अरुण सिंह
अरुण सिंह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक हलिया के वैधा गांव के रहने वाले हैं. उनकी प्रारंभिक शिक्षा वैधा गांव में हुई है. उन्होंने मिर्ज़ापुर शहर के माता प्रसाद भीख इंटर कालेज से हाईस्कूल और इंटर मीडिएट की परीक्षा पास की. अरुण सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय से चार्टेड एकाउंटेड किया है. अरुण सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के रिश्तेदार भी हैं. कहा जाता है कि इसी कारण बीजेपी में उनका कद तेजी से आगे बढ़ा है.

First Published : 02 Dec 2019, 12:31:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.