logo-image

विधानसभा चुनावों में मुस्लिम वोटरों को रिझाएगी भाजपा, मुस्लिम नेताओं को मिलेगा मौका

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने खास रणनीति बनाई है. जिससे यह पार्टी नेता यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी की हर विधानसभा सीट पर बीजेपी को कम से कम 5000 मुस्लिम वोट मिलें.

Updated on: 18 Aug 2021, 06:57 AM

highlights

  • यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने बनाई खास रणनीति
  • हर विधानसभा सीट पर बीजेपी को कम से कम 5000 मुस्लिम वोट की आवश्यकता
  • 403 विधानसभाओं में से प्रत्येक में 50 कार्यकर्ताओं की होगी नियुक्ति, रहेगी 100 वोट की जिम्मेदारी

लखनऊ:

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा ने खास रणनीति बनाई है. जिससे यह पार्टी नेता यह सुनिश्चित करेंगे कि यूपी की हर विधानसभा सीट पर बीजेपी को कम से कम 5000 मुस्लिम वोट मिलें. यूपी की हर विधानसभा में मुस्लिम वोटर हैं. कहीं 60 प्रतिशत तक मुस्लिम वोटर हैं, तो कहीं कुछ कम. लेकिन हर सीट पर कम से कम 25 हजार वोटर तो हैं ही. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दिकी ने कहा कि हम यूपी की सभी 403 विधानसभा सीट में मोर्चा के 50 मजबूत कार्यकर्ता चुनकर उन्हें ट्रेनिंग देंगे. 1 कार्यकर्ता को 100 वोट पार्टी के पक्ष में डलवाने की जिम्मेदारी होगी. तो इस तरह अल्पसंख्यक मोर्चा हर एक सीट पर 5000 मुस्लिम वोट की जिम्मेदारी ले रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में हर सीट पर कम से कम 25 हजार मुस्लिम वोटर हैं.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में मुहर्रम के जुलूस पर प्रतिबंध, लेकिन इसकी मिली अनुमति

सिद्दिकी ने इस पर आगे बात करते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को इसके लिए ज्यादा दूर जाने की भी जरूरत नहीं है. एक कार्यकर्ता अपने आसपास के बस बीस घरों में भी जाए और वहां बात करे, तो 100 वोट सुनिश्चित हो जाएंगे. जिनमें से काफी तो उनकी रिश्तेदारी में ही आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि कई ऐसी सीटें हैं जहां बीजेपी 5 हजार से कम वोट से हारी है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक भी मुस्लिम को उम्मीदवार नहीं बनाया था. लेकिन अब बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की कोशिश है कि मुस्लिम उम्मीदवार ज्यादा हों. जमाल सिद्दिकी ने कहा कि हमने यूपी में 50 सीटों की पहचान की है जहां 60 प्रतिशत मुस्लिम वोटर हैं. हम इन सीटों को इलेक्शन के लिए तैयार कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि मुस्लिम समाज को ज्यादा उम्मीदवारी मिले. सिद्दिकी ने कहा कि हमारा तो नारा ही है 'जो चुनाव लड़ेगा वही आगे बढ़ेगा'.

मालूम हो कि पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने एक मुस्लिम को पार्टी की ओर से उम्मीदवार नहीं बनाया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. इस बार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम बाहुल्य इलाकों को चिन्हित कर रही है. साथ ही इस बार इन मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से बीजेपी किसी मुस्लिम उम्मीदवार को ही चुनाव लड़ने के लिए खड़ा करने की तैयारी कर रही है.