logo-image

UP में BJP इन मुद्दों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव, RSS की बैठक में तैयार होगा ब्लूप्रिंट 

लखनऊ में संघ की समन्वय बैठक जारी है, जिसमें में भाजपा समेत संघ के सभी अनुषांगिक संगठनों ने भाग ले रहे हैं.

Updated on: 18 Jul 2021, 11:35 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं
  • लखनऊ में राष्ट्रीय सेवक संघ की समन्वय बैठक जारी
  • भाजपा समेत संघ के सभी अनुषांगिक संगठन शामिल

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में यूं तो अगले साल विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2022 ) होने हैं, लेकिन समय केवल 8 महीने का ही रह गया है. यही वजह है कि भाजपा ( BJP )  और कांग्रेस ( Congress ) समेत सभी दलों ने चुनाव को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) खुद 15 जुलाई को वाराणसी से मिशन यूपी ( Mission UP ) की शुरुआत कर चुके हैं. यहां पीएम मोदी ने योगी मॉडल (Yogi Model)  की जमकर तारीफ की. यूपी में RSS की समन्वय बैठक यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर RSS भी सक्रिय हो चुका है. आज यानी रविवार को लखनऊ में संघ की समन्वय बैठक जारी है, जिसमें में भाजपा समेत संघ के सभी अनुषांगिक संगठनों ने भाग ले रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःतेलंगाना : चूहों ने किसान के 2 लाख रुपये कुतर डाले, मदद के लिए मंत्री आईं आगे

लखनऊ में चल रही संघ की इस बैठक में सभी संगठनों से चर्चा कर भविष्य की रणनीति पर विचार किया जाएगा. ये नेता होंगे बैठक में शामिल लखनऊ में जारी संघ की समन्वय बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य और दिनेश शर्मा भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल भी इस बैठक में भविष्य की राजनीति का ब्लूप्रिंट तैयार करेंगे. इस बीच संघ को यूपी सरकार के कामकाजों से अवगत कराया जाएगा यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बनेगी रणनीति सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में आरएसएस और भाजपा अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

यह भी पढ़ेंःनवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने

इसके साथ ही संघ के आनुसांगिक संगठन अपना रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे. आखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समेत विश्व हिंदू परिषद तक यूपी को लेकर अपनी चुनावी रणनीति की जानकारी देंगे.  दरअसल, जिला पंचायत और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद भाजपा पूरी तरह से चुनावी मोड़ में आ गई है. इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश भाजपा वर्किंग कमेटी का उद्घाटन किया. आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर जनवरी 2022 में घोषणा हो सकती है. सूत्रों के अनुसार भाजपा की रणनीति यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूपी में हर महीने दौरा प्लान किया जाए. माना जा रहा है कि पीएम मोदी 15 अगस्त के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन कर सकते हैं. जबकि अक्टूबर में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन भी कि या जा सकता है.