logo-image

UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने अलीगढ़ से मुक्ता राजा को बनाया उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( Uttar Pradesh Assembly Polls ) को लेकर जारी राजनीतिक घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एक सीट पर और उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है

Updated on: 19 Jan 2022, 11:16 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( Uttar Pradesh Assembly Polls ) को लेकर जारी राजनीतिक घमासान के बीच भारतीय जनता पार्टी ने एक सीट पर और उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने यूपी की अलीगढ़ सीट से मुक्ता राजा को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले भाजपा ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दो और उम्मीदवारों की घोषणा की थी. पार्टी ने बहेरी विधानसभा सीट से छत्रपाल सिंह और भोजीपुरा विधानसभा सीट से बहोरनलाल मौर्य को मैदान में उतारा है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान में कहा कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए नामों को मंजूरी दे दी है भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के 403 सदस्यों के लिए 109 उम्मीदवारों की घोषणा की है. भाजपा ने शनिवार को 107 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (शहरी) विधानसभा क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा ने अपनी पहली सूची में 20 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है.

इस बीच, गठबंधन सहयोगियों के साथ उम्मीदवारों के नाम और सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए मंगलवार को उत्तर प्रदेश पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई.यहां पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. पता चला है कि शेष चरणों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई और गठबंधन सहयोगियों अपना दल और निषाद पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर भी चर्चा हुई.