logo-image

बीजेपी ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, कहा- जिसके नेतृत्व में पार्टी चुनाव हारी उसी को देना चाहिए इस्तीफा

बीजेपी नेता ने कहा कि अखिलेश यादव की नेतृत्व में ही समाजवादी पार्टी विधानसभा और लोकसभा चुनाव बुरी तरह से हारी है.

Updated on: 25 Aug 2019, 04:36 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष के पद को छोड़कर बाकी पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया. अखिलेश यादव के इस फैसले पर BJP ने व्यंग्य करते हुए कहा कि प्रदेश संगठन को भंग करने से पहले अखिलेश को खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहिए.उनकी अगुआई में ही समाजवादी पार्टी विधानसभा और लोकसभा चुनाव बुरी तरह से हारी है. उत्तर प्रदेश में 23 सितंबर को उप चुनाव होगा. इससे पहले अखिलेश यादव ने पूरी कार्यकारिणी भंग कर दी थी. इसके बाद बीजेपी ने निशाना साधना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें - पीएम मोदी को मिला सर्वोच्च सम्मान तो सुलग उठा पाकिस्तान, पड़ोसी के सीने पर लोटने लगा सांप

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर से बीजेपी विधायक रहे अशोक चंदेल की विधानसभा सदस्यता खत्म होने से खाली हुई सीट पर चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की है. चुनाव आयोग ने कहा है कि 19 अप्रैल 2019 से हमीरपुर सीट खाली मानी गई है. जहां 23 सितंबर को मतदान होगा और 27 सितंबर को रिजल्ट जारी होगा. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की है. 22 साल पहले 5 लोगों की हत्या के मामले में अशोक चंदेल को आजीवन कारावास की सजा को हाईकोर्ट ने बरकार रखने का आदेश दिया था. 13 मई को विधायक ने सरेंडर कर दिया था. जिसके बाद वह जेल में ही हैं.

यह भी पढ़ें - गाजियाबाद: बिजली चोरी की शिकायत की तो घर पर भेजे गुंडे

हमीरपुर के साथ ही चुनाव आयोग ने 3 अन्य सीटों पर चुनाव की घोषणा की. छत्तीसगढ़ की सुरक्षित सीट दंतेवाड़ा, केरल की पाला और त्रिपुरा की बधरघाट सीट पर भी उपचुनाव होगा. नामांकन की आखिरी तारीख 4 सितंबर से होगी. नामांकन पत्रों की जांच 5 सितंबर से होगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख 7 सितंबर होगी. इन चारों सीटों पर मतदान 23 सितंबर को होगा. 28 सितंबर को मतों की गणना होगी.