News Nation Logo

सिंधिया को BJP में लाने का 'इनाम', राज्यसभा जाएंगे जफर इस्लाम

बीजेपी ने अमर सिंह के निधन बाद खाली हुई सीट से जफर इस्लाम को यूपी से राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है. जफर इस्लाम बीजेपी के प्रवक्ता हैं. हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया के बेहद करीबी दोस्त भी हैं.

Bhasha | Updated on: 27 Aug 2020, 08:08:56 AM
zafar islam

जफर इस्लाम (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सैय्यद जफर इस्लाम को अपना उम्मीदवार बनाया है. समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा की इस सीट पर 11 सितम्बर को उपचुनाव होना है. बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा, गया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए जफर इस्लाम के नाम पर मुहर लगाई है. माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी में शामिल कराने का जफर इस्लाम को इनाम मिला है.  

यह भी पढ़ें : 150 शिक्षाविदों का PM मोदी को पत्र, JEE-NEET परीक्षा में देरी से प्रभावित होगा छात्रों का भविष्य

अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई सीट पर है राज्यसभा उपचुनाव

अमर सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर 11 सितंबर को उप-चुनाव होगा. चुनाव आयोग ने इसकी घोषणा कर दी है और नोटिफिकेशन जारी हो गया है. आपको बता दें कि अमर सिंह लंबे समय से बीमार थे. बीते 1 अगस्त 2020 को सिंगापुर के अस्पताल में उनका निधन हो गया था. 

यह भी पढ़ें : पुलवामा अटैक में शहीद जवानों के शवों का Video बनाना चाहते थे आतंकी

ज्योतिरादित्य सिंधिया के दोस्त हैं जफर इस्लाम

जफर इस्लाम बीजेपी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेहद करीबी दोस्त हैं. माना जाता है कि सिंधिया को बीजेपी में शामिल कराने में जफर इस्लाम ने ही प्रमुख भूमिका निभाई थी. दोनों की दोस्ती तब हुई थी जब ज्योतिरादित्य सिंधिया यूपीए सरकार में केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हुआ करते थे उसी दौरान जफर इस्लाम बैंकर की जॉब में थे. 

यह भी पढ़ें : Corona सभी अंगों को कर सकता है प्रभावित, AIIMS के विशेषज्ञ का दावा

जफर इस्लाम को जानिए

डॉ सैयद जफर इस्लाम ने 7 साल पहले बीजेपी जॉइन की थी. इन सालों में वह बीजेपी में उदारवादी मुस्लिम चेहरा बनकर उभरे हैं. सैयद जफर इस्लाम को भारतीय जनता पार्टी ने अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता भी बना रखा है. जफर इस्लाम बीजेपी में शामिल होने से पहले जर्मन ड्यूश बैंक (Deutsche Bank) में एमडी पद पर तैनात थे. वह जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रहते थे. उन्होंने राजनीति में अपने करियर की शुरुआत के लिए भारतीय जनता पार्टी को चुना. वर्तमान में वह एयर इंडिया के निदेशक मंडल में शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 08:08:56 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.