logo-image

बीजेपी ने सब्जी बेचने वाले के बेटे को दिया टिकट, यहां से बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Updated on: 30 Sep 2019, 11:38 AM

मऊ:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए 10 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर भी अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है. यहां से सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित किया गया है. बीजेपी ने घोसी में उपचुनाव के लिए विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया है. फागू चौहान के बेटे का टिकट काटकर विजय राजभर को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वह आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, अनिल राजभर, सुरेश पासी और उपेन्द्र शुक्ला मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः यूपी में उपचुनाव के लिए सुलझा सियासी दलों का गणित, यहां जानिए पूरा समीकरण

कौन हैं विजय राजभर

विजय राजभर बहुत ही साधारण परिवार से आते हैं. उनके पिता का नाम नंदलाल राजभर है, जो सब्जी बेचने का काम करते हैं. विजय राजभर भी 2015 के पहले खुद भी सब्जी बेचा करते थे. शैक्षिक योग्यता में विजय राजभर ग्रेजुएट हैं. विजय राजभर को 2012 में नगरपालिका के सहादतपुरा वार्ड के सभासद बनाया गया था. 2015 में यह भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष बने. 2018 में यह भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री बने थे. 

वो मऊ जैसे जिले के अतिसंवेदनशील नगर के दुर्गा पूजा महासमिति के अध्यक्ष भी रहे हैं. उन्होंने बखूबी उसका पालन भी किया. कई विवादित मामलों को इन्होंने बड़े ही अपने काबिलियत के भरोसे हल करा दिया था, जिससे कि हिंदू के साथ-साथ मुस्लिम समाज में भी इनकी काफी अच्छी पकड़ मानी जाती है.

यह भी पढ़ेंः समाजवादी पार्टी ने सामने रखी ये शर्त, तो शिवपाल यादव ने ऐसे दिया जवाब

बेटे को टिकट मिलने से विजय राजभर के परिवार वाले भी खुश हैं. उनके पिता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. वहीं टिकट मिलने पर विजय राजभर ने खुशी जताते हुए कहा कि पार्टी ने मुझे बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो उम्मीदों मुझसे लगाई हैं, उन पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा.