News Nation Logo

Hariyali Teej की पूर्व संध्या पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने नृत्य कर बांधा समां, देखें VIDEO

Dalchand | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 Aug 2019, 08:03:43 AM

नई दिल्ली:  

सावन के शुक्ल पक्ष की तृतीया यानी आज देशभर में हरियाली तीज का त्योहार मनाया जा रहा है. यह त्योहार महिलाओं में उत्साह और उमंग भर देता है. हर वर्ग की महिलाओं में इस त्योहार को मनाने का ढंग अलग होता है. हरियाली तीज की पूर्व संध्या पर भारतीय जनता पार्टी की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने झूलनोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लिया और नृत्य प्रस्तुत कर समा बांध दिया.

हरियाली तीज की पूर्व संध्या पर वृंदावन के श्री राधा रमण मंदिर में 'झूलनोत्सव' कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में विशेष रूप से यहां की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी को बुलाया गया. जहां हेमा मालिनी ने सर्वप्रथम गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया. 

यह भी पढ़ें- सात जन्म तक नहीं छूटता पति का साथ, अगर आप सुनती हैं हरियाली तीज की कथा

श्री राधा रमण मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में हेमा मालिनी ने 'गोविंद के यमुना तीरे धीर समीरे हसत खेल वनमाली..' गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया. उनकी नृत्य सेवा को देखने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. वहां मौजूद लोगों ने खूब तालियां बजाईं.

यह भी पढ़ें- Hariyali Teej 2019: इस हरियाली तीज पर आपके लिए बेस्ट रहेंगी ये मेहेंदी डिजाइन

गौरतलब है कि सावन के शुरू होने के साथ तीज की आहट सुनाई देने लगती है. सावन में शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरियाली तीज के नाम से जाना जाता है. इसे मुख्य रूप से स्त्रियों का त्योहार माना जाता है. तीज पर सुखी दांपत्य जीवन की कामना के लिए स्त्रियां व्रत रखती हैं. व्रत रखकर भगवान शंकर-पार्वती की मिट्टी से मूर्ति बनाकर विधि विधान से पूजन किया जाता है. स्त्रियां कथा-पूजन के साथ कीर्तन करती हैं.

First Published : 03 Aug 2019, 08:03:43 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.