News Nation Logo

हिन्दू नाम बता सब्जी बेच रहा था मुस्लिम शख्स, बीजेपी विधायक ने धमकाकर भगा दिया

News State | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Apr 2020, 01:10:52 PM
BJP MLA Brij Bhushan Sharan

हिन्दू नाम बता सब्जी बेच रहा था मुस्लिम शख्स, विधायक ने धमकाकर भगाया (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:  

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के लिए तबलीगी जमात को जिम्मेदार ठहराते हुए लोग अब मुस्लिमों से दूरी बना रहे हैं. मुसलमानों से फल, सब्जी या अन्य सामान लेने में लोग परहेज कर रहे हैं और दूसरों को उनसे खरीददारी न करने की सलाह दे रहे हैं. कई क्षेत्रों से मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बदसलूकी की खबरें भी सामने आ चुकी है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है, जहां आम नागरिक नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक ने एक सब्जी वाले को मुस्लिम बताकर वहां से भगा दिया.

यह भी पढ़ें: जिंदगी की जंग हार गया 'मकबूल', बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन से फिल्‍म इंडस्‍ट्री सदमे में

बताया जा रहा है कि सब्जी बेचने वाला एक मुस्लिम शख्स था, मगर वह अपना हिन्दू नाम बताकर लखनऊ के एक इलाके में सब्जी बेच रहा था. इस इलाके में रहने वाले बीजेपी विधायक बृजभूषण शरण ने उस सब्जी वाले को भगा दिया. बताया ये भी जा रहा है कि बीजेपी विधायक ने सब्जी वाले को फिर से कभी उस मोहल्ले में ना आने की धमकी दी है. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बता दें कि बृजभूषण शरण महोबा जिले के चरखारी से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं. उन्होंने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा, ''हां, यह मेरा वीडियो था. मैंने उसे फटकार दिया, क्योंकि वह झूठ बोल रहा था. उसका नाम राजकुमार था, जबकि उनका नाम रेहमुद्दीन है. उसने मास्क और दस्ताने नहीं पहने थे. हम जानते हैं कि कानपुर में 1 और लखनऊ में 16 सब्जी विक्रेताओं में COVID-19 पॉजिटिव मिला है.'

यह भी पढ़ें: विलफुल डिफॉल्टर मामले में कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सफाई पर भी उठाए सवाल

गौरतलब है कि बीते दिनों बीजेपी के ही विधायक सुरेश तिवारी ने मुस्लिमों के बारे में एक विवादास्पद टिप्पणी की थी. वरिया जिले से आने वाले सुरेश तिवारी को कैमरे पर कुछ लोगों से यह कहते सुना गया कि वे मुस्लिम सब्जीवालों से सब्जियां नहीं खरीदें. हालांकि सोशल मीडिया पर विधायक का वीडियो मंगलवार सुबह वायरल हो गया. तिवारी वीडियो में कथित रूप से यह कहते नजर आ रहे हैं, 'एक चीज ध्यान में रखियेगा मैं बोल रहा हूं ओपेनली (खुले तौर पर) कोई भी मियां के हाथों सब्जी नहीं लेगा.'

विधायक सुरेश तिवारी ने इस बयान पर काफी बवाल मचा था. विधायक की इस टिप्पणी की विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की थी. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भी उनकी टिप्पणी को अत्यधिक गैर जिम्मेदाराना पाया और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रदेश के पार्टी नेतृत्व को इस पर तुरंत कार्रवाई नहीं करने पर खिंचाई की. नड्डा ने उत्तरप्रदेश राज्य भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह से बात की और उनसे तिवारी के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा. जिसके बाद विधायक सुरेश तिवारी को उनकी उस टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 29 Apr 2020, 01:10:52 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो