logo-image

नगर पंचायत अध्यक्ष उपचुनाव में बीजेपी को मिली करारी हार

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नगर पंचायत उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. चोपन में नगर पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी फरीदा बेगम ने बीजेपी के सत्य प्रकाश को हरा दिया है.

Updated on: 16 Jan 2020, 04:31 PM

सोनभद्र:

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुए नगर पंचायत उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. चोपन में नगर पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी फरीदा बेगम ने बीजेपी के सत्य प्रकाश को हरा दिया है. फरीदा बेगम को कुल 2873 वोट मिले हैं. वहीं बेजीपे प्रत्याशी सत्य प्रकाश को 2323 वोट मिले हैं. फरीदा बेगम पूर्व चेयरमैन स्वर्गीय इम्तियाज अहमद की पत्नी हैं. चोपन नगर पंचायत अध्यक्ष पद के उपचुनाव की मतगणना रावर्ट्सगंज तहसील में हुई.

वहीं रेणुकुट नगर पंचायत अध्यक्ष के उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी निशा सिंह विजयी रहीं. जो कि पूर्व चेयरमैन स्व. बबसू सिंह की पत्नी हैं. निशा सिंह को 3476 वोट मिले हैं. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी अनिल सिंह 1889 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे.

रेनूकूट से बीजेपी प्रत्याशी शारदा खरवार को सिर्फ 51 वोट मिले. वह अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए. इस तरह दोनों नगर पंचायत सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले दोनों प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा. जिले में बीजेपी खेमा इससे निराश है.