logo-image

24 मार्च को BJP विधायक दल की बैठक, विधायक करेंगे नेता का चुनाव

शपथ के इस खास मौके के लिए गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. 

Updated on: 20 Mar 2022, 06:32 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के भारी बहुमत से चुनाव जीतने के बाद अब शपथ ग्रहण समारोह की बारी है. 25 मार्च की शाम 4 बजे एकाना स्टेडियम में शपथग्रहण समारोह होना है. शपथ के इस खास मौके के लिए गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है.  लेकिन इससे पहले 24 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी और गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ आएंगे. उसी दिन विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव भी होगा.

बीजेपी यूपी में सीएम योगी के शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन करने की योजना बना रही है. हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन का प्रसारण किया जाएगा. माना जा रहा है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इसका आयोजन किया जाएगा. बीजेपी ने यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक बनाया है.

यह भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद बोले-जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार

इधर, सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित नाम सामने लगे हैं. यूपी में 3 डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं. करीब 4 दर्जन मंत्रियों (कैबिनेट, स्वतंत्र दर्जा प्राप्त और राज्यमंत्री) को शपथ दिलाई जा सकती है. इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कद बढ़ेगा और सुरेश खन्ना विधानसभा अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं.