logo-image

बीजेपी नेता ने गाय का धर्म किया तय, बोले- गाय मुस्लिम नहीं जिन्हें दफनाया जाए

गाय का धर्म हिंदू है, इसलिए इनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होना चाहिए

Updated on: 29 Jul 2019, 06:06 AM

highlights

  • बीजेपी नेता ने गाय का धर्म किया तय
  • बोले गाय का धर्म हिंदू है
  • गाय को दफनाना नहीं चाहिए

नई दिल्ली:

गाय के नाम पर एक और विवाद छिड़ गया है. उत्तर प्रदेश में गाय पर फिर से जमकर सियासत होने लगी है. अब यह नया विवाद बाराबांकी में शुरू हो गया है. बीजेपी के एक नेता ने गाय का भी धर्म बता दिया है. शायद इससे पहले किसी ने नहीं गाय का धर्म बताया था. उनका कहना है कि गाय मुस्लिम नहीं है. गाय का धर्म हिंदू है. इसलिए इनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति रिवाज के अनुसार होना चाहिए. गाय को मरने पर दफनाना नहीं चाहिए, बल्कि जलाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - सिख श्रद्धालुओं के लिए खुशशबरीः करतारपुर कॉरिडोर परियोजना को लेकर पाक सरकार ने भारत को यह दिया आश्वासन

बीजेपी नेता बाराबंकी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन और वर्तमान नगर पालिका के चेयरमैन के पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव हैं. रंजीत श्रीवास्तव ने आपत्ति जताते हुए कहा कि गाय माता का अंतिम संस्कार मुस्लिम पद्धति के अनुसार किया जा रहा है. उन्हें दफनाया जा रहा है. ऐसा करना गलत है. गाय माता हिंदू हैं इसलिए धर्म के अनुसार, इनका अंतिम संस्कार अग्नि को सुपुर्द करके ही किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें - सावन का दूसरा सोमवार, भूल से भी न करें यह काम, शिवजी हो जाएंगे अप्रसन्‍न

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अग्नि को सुपुर्द करने से पहले कफन आदि की भी व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने यह मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं नगर पालिका चेयरमैन का पति और पूर्व चेयरमैन भी हूं. मैं यह प्रयास करूंगा कि नगर पालिका बोर्ड की मीटिंग में यह प्रस्ताव लाकर विद्युत शवदाह गृह बनवाकर इसकी शुरुआत करूं. रंजीत बहादुर श्रीवास्तव खबरों में बने रहने के लिए ऐसे विवादित बयान देते रहते हैं.