logo-image

बीजेपी राज्यों में विपक्षी दलों को डरा-धमका रही है : अखिलेश यादव

इन कारनामो से भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है. अखिलेश ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा कि भाजपा का आचरण लोकतंत्र विरोधी है.

Updated on: 12 Mar 2020, 09:09 AM

Lucknow:

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा राज्यों में विपक्षी दलों को डरा-धमका रही है, दूसरे हथकंडों से प्रभावित कर रही है. इन कारनामो से भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है. अखिलेश ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा कि भाजपा का आचरण लोकतंत्र विरोधी है. राजनीतिक मूल्यों एवं नैतिकता की परवाह किए बिना राज्यों में विपक्षी दलों को डराना-धमकाना और अन्य हथकंडों से प्रभावित करने जैसे कामों से भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में बदले की भावना में डूबी भाजपा की सरकार अहंकारी है. दूसरों की तस्वीर चौराहों पर लगाने वालों की खुद की छवि धूमिल हो रही है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में सियासी खींचतान के बीच, सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र के कलेक्टर बदले

उन्होंने कहा कि जनता की निगाह में बदले की भावना से किए गए कामों का फल अच्छा नहीं होता है. जनता के मन में भारी आक्रोश है. भाजपा सरकार के तीन साल पूरे हो गए लेकिन जनकल्याण की एक भी योजना जमीन पर नहीं उतर पाई है. सपा सरकार के कामों को दोहराकर या उन्हें नए-नए नाम देकर ही भाजपा सरकार एक-एक दिन काट रही है.

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी सामाजिक सद्भाव के लिए प्रतिबद्घ है. सौहार्द के वातावरण में ही विकास हो सकता है. विकास को गति देने और सामाजिक न्याय के लाभ के लिए जातीय जनगणना होनी चाहिए. इससे समाज के सभी वर्ग के लोगों को उनकी संख्या के अनुरूप हिस्सेदारी तय हो सकेगी.