logo-image

16 जुलाई को बीजेपी कार्यकारणी की बैठक, पढ़ें यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें

बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में कई सामाजिक,आर्थिक और राजनीतिक विषयों पर चर्चा भी होगी. माना जा रहा है कि इसबार की कार्यकारिणी में जनसंख्या नियंत्रण पर भी चर्चा की जाएगी.

Updated on: 14 Jul 2021, 10:58 AM

highlights

  • 16 जुलाई को बीजेपी कार्यकारणी की बैठक होने वाली है
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 16 जुलाई को प्रदेश दौरे पर रहेंगी
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट की आज अहम बैठक सचिवालय में होगी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पार्टीयों की तैयारियां तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी हो या भारतीय जनता पार्टी फिर कांग्रेस या बीएसपी सभी प्रमुख दल चुनावी रणनीति बनाने का काम शुरू कर चुके हैं. वहीं, उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी भी चुनावी आहट को देखते हुए आपने फैसले लेने तेज कर दिए हैं. इस बीच 16 जुलाई को बीजेपी कार्यकारणी की बैठक होने वाली है. ये बैठक वर्चुअली होगी जिसमें प्रदेश मुख्यालय के साथ प्रदेश के अलग अलग ज़िलों से कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे. इसबार की कार्यकारिणी में मिशन 2022 को लेकर चर्चा होगी.

बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में कई सामाजिक,आर्थिक और राजनीतिक विषयों पर चर्चा भी होगी. माना जा रहा है कि इसबार की कार्यकारिणी में जनसंख्या नियंत्रण पर भी चर्चा की जाएगी.

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी 2 दिन बाद यानि अब 16 जुलाई को प्रदेश दौरे पर रहेंगी.इससे पहले वर्चुअल मीटिंग में प्रदेश के कई लीडर मौजूद रहे लेकिन अभी तक जमीनी स्तर कांग्रेस की क्या रणनीति है ये साफ नहीं है.

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा जारी रहेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से शुरू होने वाली पारंपरिक कांवड़ यात्रा को कोविड प्रोटोकॉल के साथ जारी रखने का फैसला किया है. कांवड़ यात्रा में दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को RTPCR निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए कांवड़ संघों से संवाद कर कम से कम लोगों की सहभागिता का अनुरोध किया जाएगा. साथ ही दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तराखंड राज्यों से बातचीत करके आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे. कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी में सियासत शुरू हो गई है. बीजेपी ने विपक्ष को जवाब दिया है. बीजेपी का कहना है कि लोगों की सुरक्षा के साथ लोगों की आस्था भी ज़रूरी है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट की आज अहम बैठक सचिवालय में 11 बजे होनी है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आपदा पुनर्वास नीति, माध्यमिक शिक्षा में कक्षा 11 और 12 के छात्र-छात्राओं को टैबलेट, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती नियमावली में संशोधन समेत कई अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों को हरी झंडी मिल सकती है. बता दें कि सीएम धामी ने बेरोजगारों युवाओं को तोहफा दिया है.