logo-image

बीजेपी ने पंचायत चुनाव के लिए घोषित किए 20 जिलों के उम्मीदवार

भाजपा ने 2014 में श्रावस्ती से पार्टी के सांसद दद्दन मिश्र को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाया है. वह श्रावस्ती के गिलौला चतुर्थ क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी हैं.

Updated on: 02 Apr 2021, 10:50 PM

highlights

  • यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की युद्घ स्तर पर तैयारियां चल रही हैं
  • पंचायत चुनाव के लिए भाजपा जारी प्रत्याशियों की सूची
  • 20 जिलों में 819 पंचायत सदस्यों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने 20 जिलों में 819 पंचायत सदस्यों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने शुक्रवार को जिला पंचायत सदस्यों की पहली सूची जारी की है. इसमें पहले आठ जिलों के प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी की गई. भाजपा ने गाजियाबाद, महोबा, सहारनपुर, चित्रकूट, रामपुर, कानपुर नगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, रायबरेली, अयोध्या, भदोही, प्रयागराज, श्रावस्ती, आगरा, हाथरस, बरेली, जौनपुर, हरदोई, झांसी और कन्नौज आदि जिलों की जिला पंचायत सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की. भाजपा ने 2014 में श्रावस्ती से पार्टी के सांसद दद्दन मिश्र को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पार्टी का प्रत्याशी बनाया है. वह श्रावस्ती के गिलौला चतुर्थ क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी हैं.

यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की युद्घ स्तर पर तैयारियां चल रही हैं. शासन-प्रशासन से लेकर पार्टियों और दावेदारों ने सभी ने अपनी कमर कस ली है और ताबड़तोड़ तैयारियों में जुट गए हैं. चार चरणों में होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है. टिकट देते समय युवा और अनुभव दोनों बातों का ध्यान रखा गया है. सूची में यूपी के सभी जिलों के प्रत्याशियों का नाम है.

पार्टी गांव की सरकार बनाने की ओर लगी है. पार्टी प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर पार्टी का सिंबल प्रदान कर रही है. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव 15, 19, 26 और 29 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा. 2 मई को मतगणना की जाएगी. 3 अप्रैल से शुरू होगी पहले चरण की नामांकन की प्रक्रिया , दूसरे चरण में 7 अप्रैल से 8 अप्रैल तक किया जा सकेगा. नामांकन, तीसरे चरण में 13 अप्रैल से 15 अप्रैल तक तो अंतिम चौथे चरण में 17 अप्रैल से 18 अप्रैल तक नामांकन होगा.