logo-image

BJP कोर कमेटी की बैठक में यूपी मंत्रिमंडल और MLC प्रत्याशियों के नामों पर लगी मुहर

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में प्रचंड जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने सरकार गठन की कवायद तेज कर दी है. उत्तर प्रदेश में नौ अप्रैल को होने वाले विधानसभा परिषद चुनाव (MLC Election) को लेकर रणनीति तैयार हो रही है.

Updated on: 16 Mar 2022, 10:54 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में प्रचंड जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने सरकार गठन की कवायद तेज कर दी है. उत्तर प्रदेश में नौ अप्रैल को होने वाले विधानसभा परिषद चुनाव (MLC Election) को लेकर रणनीति तैयार हो रही है. इसी क्रम में देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. इस मीटिंग में यूपी में नए मंत्रिमंडल के गठन और एमएलसी उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगी है.

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत के व्यापार पर क्या पड़ेगा असर? सरकार ने दिया जवाब 

दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में भाजपा कोर कमेटी की बैठक संपन्न हो गई है. इस बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की समीक्षा भी गई है. ये चर्चा हुई है कि उत्तर प्रदेश का मंत्रिमंडल कैसा होना चाहिए? बताया जा रहा है कि यूपी मंत्रिमंडल का स्वरूप केंद्र की तरह सबके संयोजन की तर्ज पर होगा. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह और उसमें अतिथियों को बुलाने को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई. इस मीटिंग में तय हुआ है कि समाज के चर्चित लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Russia-Ukraine war: रूस को लगा बड़ा झटका, ICJ ने तुरंत हमला रोकने का दिया आदेश

यूपी बीजेपी की मीटिंग में एमएलसी उम्मीदवारों के नामों पर काफी मंथन हुआ है. सूत्रों का कहना है कि यूपी मंत्रिमंडल और विधान परिषद चुनाव के प्रत्याशियों के नामों पर फाइनल मुहर लग गई है. भाजपा कोर कमेटी की बैठक में जेपी नड्डा के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा, बीएल संतोष, स्वतंत्र देव, सुनील बंसल और धर्मेंद्र प्रधान मौजूद रहे.