logo-image

यूपी में BJP की बड़ी जीत, CM योगी और कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्रियों ने दी बधाई

सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. 

Updated on: 10 Mar 2022, 08:17 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत की तरफ अग्रसर है. चुनाव आयोग की तरफ से अभी औपचारिक ऐलान बाकी है. लेकिन प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है और वह लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. भाजपा के लखनऊ और दिल्ली के कार्यालय में वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने जा रही है. चारों राज्यों में सरकार बन रही है. पीएम मोदी के नेतृत्व में जनता ने बीजेपी को आशीर्वाद दिया है. सीएम योगी ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी में इस जीत का श्रेय समाज के सभी वर्गों को दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "यह जीत समाज के सभी वर्गों के बीच भाजपा के प्रबल जनसमर्थन की प्रतीक है. इस भव्य और दिव्य विजय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हार्दिक बधाई. इस विजय के लिए कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और जनता के प्रति आभार!"

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने ट्वीट किया कि, "उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्रियों को बधाई दी और भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया."

केद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चार राज्यों में भाजपा की जीत और कांग्रेस के राहुल गांधी का "हम अपनी गलतियों से सीखेंगे" के सवाल पर कहा कि, "मुझे नहीं लगता कि उनके पास अपनी गलतियों से सीखने के लिए 'दमखम' (ताकत) है."

भाजपा से समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव हारा हूं, हौसला नहीं.

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा की जीत पर कहा कि, "सभी राजनीतिक दल ईवीएम के मुद्दे उठाकर अपनी हार छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, यह ईवीएम की गलती नहीं है, बल्कि लोगों के दिमाग में चिप है. एक सफलता मिली है लेकिन यह 80-20 है. हम कल से फिर से काम करना शुरू करेंगे और मुझे विश्वास है कि हम अगली बार बेहतर करेंगे." 

उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत पर कहा कि उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यकों को वोट बैंक के रूप में ही इस्तेमाल किया गया है... लखीमपुर खीरी में भी बीजेपी जीती, इसलिए मैं कह रहा हूं कि यह 80-20 की जीत है; यह 80-20 स्थिति वर्षों तक रहेगी. लोगों को यह समझने की जरूरत है कि... हमारे हौसले अभी भी बुलंद हैं.  

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के भंग होने पर यह लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन होगा. भारत के लोकतंत्र में बसपा की बड़ी भूमिका रही है. हमें उम्मीद है कि पार्टी मजबूत होगी. आज का परिणाम निश्चित तौर पर कमजोरी दिखाता है, लेकिन बसपा की जरूरत है.