logo-image

राजनाथ सिंह का बड़ा बयान - सरकार नहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हो रही NRC

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएए पर गलतफहमी फैलाकर जनता को गुमराह किया जा रहा है. इसीलिए पार्टी ने ये तय किया कि इस नागरिकता कानून को लेकर जनता के बीच जनसंपर्क अभियान किया जाय.

Updated on: 05 Jan 2020, 01:05 PM

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी ने रविवार से जनजागरण अभियान शुरू किया है. रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में जनजागरण अभियान में हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर जब इस प्रकार की व्यवस्था पहले भी की जा चुकी है तो धर्म और भेदभाव की राजनीति क्यों की जा रही है. उन्होंने कहा कि भारत के अल्पसंख्यक भाइयों से अपील करता हूं कि आपके बीच इसे लेकर अनावश्यक रूप से राजनीति कर भ्रम फैलाया जा रहा है. जो भी 12 वर्ष से यहां रहता है उसे नागरिकता लेने का अधिकार है.

यह भी पढ़ेंः विपक्ष ने मुसलमानों को बरगलाया, सरकार करे जागरूक : कल्बे जव्वाद

लोगों को किया जा रहा गुमराह
राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएए पर गलतफहमी फैलाकर जनता को गुमराह किया जा रहा है. इसीलिए पार्टी ने ये तय किया कि इस नागरिकता कानून को लेकर जनता के बीच जनसंपर्क अभियान किया जाय. उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर रहने वाले लोगों को अपना मानते हुए बैकुंठ के तहत काम करेंगे. मैं यहां जस्टिस खेमकरन सहित लोगों से मिलने आया हूं. मैं आप और सबसे कहना चाहता हूं कि किसी गलतफहमी का शिकार न हो. जो लोग विरोध कर रहे है वो इस पर अध्ययन करें. एनआरसी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर की जा रही है. इससे सरकार को कोई लेनादेना नहीं है. सरकार जनता के बीच किसी तरह का भेदभाव नहीं करेगी.

यह भी पढ़ेंः बीकानेर के पीबीएम अस्पताल ने कोटा को पीछे छोड़ा, महीने भर में 162 बच्चे मरे

ननकाना साहिब पर हमला चिंता का विषय
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में ननकाना साहब गुरुद्वारे पर हुए हमले को चिंता का विषय बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी हरकतों से बाज आना चाहिए. हालांकि युद्द के मामले पर उन्होंने कहा कि युद्ध से सभी को बचना चाहिए.