News Nation Logo
Banner

यूपी-उत्तराखंड की बड़ी खबरें : योगी सरकार करेगी ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित, उत्तराखंड के चमोली में लैंड स्लाइड

योगी सरकार आज ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. वहीं उत्तराखंड दौरे के दौरान AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के प्रदेश के देश की आध्यात्मिक राजधानी बनाने के बयान पर घमासान जारी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 19 Aug 2021, 12:29:31 PM
UP UK BIG NEWS

यूपी उत्तराखंड की बड़ी खबरें (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • योगी सरकार आज ओलंपिक खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित
  • उत्तराखंड के चमोली में लैंडस्लाइड की घटना
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आएंगे

लखनऊ/देहरादून:

योगी सरकार आज ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. लखनऊ के अलट बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में दोपहर में ये कार्यक्रम होगा. स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ की राशि दी जाएगी. यूपी के खिलाड़ियों को अतिरिक्त 25-25 लाख रुपये दिये जाएंगे. वहीं उत्तराखंड दौरे के दौरान AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के प्रदेश के देश की आध्यात्मिक राजधानी बनाने के बयान पर घमासान जारी है. प्रदेश के मंत्री यशपाल आर्या ने केजरीवाल पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड देश की आध्यात्मिक राजधानी पहले से ही है.

यह भी पढ़ें : यूपी में ओलंपिक पदक विजेताओं को किया जाएगा सम्मानित, लखनऊ में होगा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली आएंगे. शाम 7 बजे मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट आएंगे. 7:50 तक यूपी सदन पहुंचेंगे. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात का कार्यक्रम है. चर्चा यूपी कैबिनेट के विस्तार पर होगी. चुनाव को लेकर छोटे दलों की स्थिति पर भी मंथन होगा.

यूपी विधानसभा में आज अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. यूपी में 7301.52 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश किया गया है.

योगी सरकार आज ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. लखनऊ के अलट बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में दोपहर 2.30 बजे ये कार्यक्रम होगा. स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ की राशि दी जाएगी. यूपी के खिलाड़ियों को अतिरिक्त 25-25 लाख रुपये दिये जाएंगे.

3 दिनों से चली आ रही बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का आज आखिरी दिन है, आज केंद्रीय राज्य मंत्री श्री बी.एल. वर्मा की जन आशीर्वाद यात्रा का बदायूं में समापन होगा, जबकि  केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा फतेहपुर में यात्रा का समापन करेंगे, वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा अम्बेडकर नगर में यात्रा का समापन करेंगे. केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल आज यमुनापार इलाके में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगी, जिसका वो मिर्जापुर में समापन करेंगी.

एक तरफ दुनिया भर में जहां तालिबान के खौफनाक रूप को देखकर दहशत है. अफगानिस्तान से सिर्फ दूसरे देश के ही नहीं, बल्कि अफगानी भी भाग रहे हैं. वहीं यूपी के कई नेता और हस्तियां तालिबान के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं. सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सज्जाद नोमानी के बाद अब शायर मुनव्वर राना भी तालिबान को अच्छा बता रहे हैं.

काबुल एयरपोर्ट की स्टील फैक्ट्री में 27 भारतीय फंसे हुए हैं. जौनपुर और देवरिया के भी कई लोग हैं. जौनपुर के गोधना गांव के मयंक और देवरिया के नीतीश भी इसमें शामिल हैं, फिलहाल अभी वे सुरक्षित हैं. परिवार वालों ने सरकार से इनको सुरक्षित घर पहुंचाने की मांग की है.

योगी सरकार का मिशन रोज़गार जारी है. यूपी के अस्पतालों को जल्द ही 3620 नए चिकित्साधिकारी मिलेंगे. पीडियाट्रिशियन व एनेस्थीसिया का परिणाम घोषित कर दिया गया है जबकि फिजिशियन और महिला रोग विशेषज्ञ का परिणाम जल्द होगा जारी.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग आबकारी सिपाही के 405 पदों पर भर्ती के लिए 5 अक्टूबर से इंटरव्यू शुरू करेगा. 2266 अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के बाद इंटरव्यू के लिए बुलाए जाएंगे.

कांग्रेस और बीजेपी में रोजगार पर ट्वीटर वार छिड़ गया है. प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के चार लाख सरकारी नौकरियां देने के दावे पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर रोजगार के आंकड़े मांगे तो बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए ट्वीट किया और सरकारी नौकरी के आंकड़े जारी किये.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश में कहा है कि बेटे की तरह ही विवाहिता बेटी भी परिवार की सदस्य है और वो भी मृतक आश्रित कोटे में अनुकंपा नियुक्ति पाने की हकदार है.

केंद्रीय राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार हल्द्वानी पहुंचे अजय भट्ट का जोरदार स्वागत किया गया. अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ऊपर जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसको वह पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सटी हुई चीन और नेपाल सीमाओं को और मजबूत किया जाएगा.

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर डबल डेकर बस और ईंटों से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली में टक्कर हो गई. 30 से ज़्यादा यात्री घायल हो गए. गाजियाबाद में महामेधा बैंक में हुए 100 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में SIT ने बैंक के सचिव समेत पांच प्रबंधकों को गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

गाजियाबाद में बदमाशों ने नए SP पवन कुमार का स्वागत दो-दो हत्या की वारदातों से किया है. लोनी और साहिबाबाद इलाकों में हत्या को अंजाम दिया गया है. 

अमरोहा में आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर ठगी का खुलासा हुआ है. कार्ड बनाने के नाम पर दस हजार से पचास हजार तक की अवैध वसूली की जा रही है. कासगंज में लूटपाट करने आए बदमाशों ने कोबरा कमांडो से रायफल छीन ली. SP ने मौके का जायज़ा लिया है. बदमाशों को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है.

भदोही में रेलवे लाइन के दोहरीकरण में बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां पटरी बिछाने के दौरान रास्ते में आए एक कुंए को ठीक से नहीं भरा गया था. बारिश के बाद कुंए की मिट्टी धंस गई और ट्रैक झूलने लगा. गनीमत रही कि उस दौरान कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें

चमोली में लैंडस्लाइड की वजह से भारत-चीन सीमा की सड़क एक हफ्ते से बंद है. BRO की टीम रास्ता खोलने में जुटी है. ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे NH-94 पर रमोलधार के पास एक डंपर खाई में गिर गया. हादसे में 1 की मौत हो गई.

उत्तराखंड दौरे के दौरान AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल के प्रदेश के देश की आध्यात्मिक राजधानी बनाने के बयान पर घमासान जारी है. प्रदेश के मंत्री यशपाल आर्या ने केजरीवाल पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तराखंड देश की आध्यात्मिक राजधानी पहले से ही है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खटीमा दौरे का आज दूसरा दिन है. आज वो महिला मोर्चे के रक्षा बंधन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. दोपहर बाद वो देहरादून रवाना होंगे.

First Published : 19 Aug 2021, 12:21:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.