News Nation Logo
Banner

यूपी उत्तराखंड की बड़ी खबरें: वाराणसी में मौसमी बीमारियों का कहर, उत्तराखंड में बारिश से आम जन बेहाल

वाराणसी में मौसमी बीमारियों के साथ ही डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. हालत यह है कि अस्पताल के डेंगू वार्ड भरे पड़े हैं वहीं, ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स के लिए भीड़ उमड़ रही है. वहीं उत्तराखंड में बारिश से अभी भी आम जन बेहाल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 28 Aug 2021, 12:31:37 PM
UP UK BIG NEWS

उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड की बड़ी खबरें (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वाराणसी में मौसमी बीमारियों का कहर, डेंगू बन रहा परेशानी का सबब
  • मुरादाबाद में गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी
  • उत्तराखंड में लोगों को करना पड़ सकता है भारी बारिश का सामना

लखनऊ/देहरादून:

वाराणसी में मौसमी बीमारियों के साथ ही डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. हालत यह है कि अस्पताल के डेंगू वार्ड भरे पड़े हैं वहीं, ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स के लिए भीड़ उमड़ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभियान चलाकर डेंगू का लार्वा मिलने पर कार्रवाई की जा रही है, बावजूद कई ऐसे इलाके हैं, जहां जल-जमाव से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. वाराणसी में रिकॉर्ड एक दिन में डेंगू के 21 नये मामले सामने आ गये है और अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि डीएम भरोसा दे रहे हैं कि कोई दिक्कत आने नहीं दी जाएगी. उत्तराखंड में अभी आफत टली नहीं है. प्रदेश में अभी 24 से 36 घंटे लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम केंद्र देहरादून के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह का कहना है कि अगले 24 से 36 घंटे भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 30 अगस्त के बाद ही प्रदेश को भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : यूपी चुनाव 2022: इस बार 70 से 75 तक रह सकता है मतदान प्रतिशत, जानें क्यों

उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

फिरोजाबाद में लोग डेंगू और वायरल फीवर से दहशत में है. जिले में अब तक बुखार और पेट दर्द से 20 बच्चे काल के गाल में समा चुके है. अधिकारी और विधायक क्षेत्रों का दौरा कर हालात पर नजर बनाए हुए हैं.

विधायक मनीष अशिजा, जिलाधिकारी और सीएमओ ने उन क्षेत्रों के दौरा किया जहाँ बीमारी ने विकराल रूप ले लिया है. इसके अलावा जिन बच्चों की मौत इस महामारी के चलते हुई उनके परिजनों से मुलाकात भी की और उन्हे ढांढस भी बंधाया.

वाराणसी में मौसमी बीमारियों के साथ ही डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है. हालत यह है कि अस्पताल के डेंगू वार्ड भरे पड़े हैं वहीं, ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स के लिए भीड़ उमड़ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभियान चलाकर डेंगू का लार्वा मिलने पर कार्रवाई की जा रही है, बावजूद कई ऐसे इलाके हैं, जहां जल-जमाव से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है. वाराणसी में रिकॉर्ड एक दिन में डेंगू के 21 नये मामले सामने आ गये है और अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि डीएम भरोसा दे रहे हैं कि कोई दिक्कत आने नहीं दी जाएगी.

मुरादाबाद में गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है. इसी कड़ी में पुलिस ने गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत, गैंगस्टर गुफरान की संपत्ति कुर्क करने की बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने गैंगस्टर गुफरान की एक करोड़ 36 लाख 15 हजार 360 रुपये की संपत्ति कुर्क की है. गैंगस्टर गुफरान पर ये कार्रवाई यूपी में गिरोहबंद और समाज के खिलाफ क्रियाकलाप करने के चलते की गई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज गोरखपुर के दौरे पर रहेंगे. गोरखपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं. इस दौरान राष्ट्रपति गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे और गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वो जनता को संबोधित भी करेंगे. राष्ट्रपति सोनबरसा से दोपहर तीन बजे हेलीकॉप्टर से एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से वायुसेना के विमान से 3:15 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे.

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है,  शुक्रवार को पहली बार देश में एक दिन में एक करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई. इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बधाई दी, प्रधानमंत्री ट्वीट किया कि आज रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ. एक करोड़ को पार करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है. टीका लगवाने वालों और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने वालों को बधाई.

गाज़ीपुर से जहां माफिया मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है. मुख्तार पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके गोदाम पर जाने वाली सड़क को ध्वस्त कर दिया है. दरअसल मुख्तार ने सरकारी तालाब पर कब्जा कर ये अवैध सड़क बनाई थी. गोदाम मुख्तार की पत्नी अफशा अंसारी के नाम है. पूरा मामला नन्दगंज थाना इलाके के फतेहुल्लाहपुर गांव का है.

उत्तराखंड की बड़ी खबरें

उत्तराखंड में अभी आफत टली नहीं है. प्रदेश में अभी 24 से 36 घंटे लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम केंद्र देहरादून के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह का कहना है कि अगले 24 से 36 घंटे भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 30 अगस्त के बाद ही प्रदेश को भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते नए मामलों ने फिर चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे में 32 नए मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले पौड़ी में सामने आए हैं. पौड़ी में 16 नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. वहीं, चमोली में दो स्कूली छात्र समेत चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. थराली विकासखंड के तलवाडी राजकीय इंटर कॉलेज के दो छात्र कोरोना पॉजिटिव हैं, जिसके बाद अभिभावकों और अध्यापकों की चिंता बढ़ गई है. पिथौरागढ़ ज़िले में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरियंट ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में हुई जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद जिले में डेल्टा प्लस वैरियंट के 3 नये मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर पॉजिटिव मामलों के कांट्रेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

First Published : 28 Aug 2021, 12:23:54 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.