logo-image

योगी सरकार का बड़ा फैसला उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिले बुधवार से 27 मार्च तक लॉकडाउन

लेकिन इसके पहले पुलिस ने सोमवार शाम से ही बांदा, महोबा और चित्रकूट जिले से सटी मध्य प्रदेश की सीमाएं सील कर दी है.

Updated on: 24 Mar 2020, 04:35 PM

Lucknow:

कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों को बुधवार से 27 मार्च तक लॉकडाउन करने की घोषणा की है, लेकिन इसके पहले पुलिस ने सोमवार शाम से ही बांदा, महोबा और चित्रकूट जिले से सटी मध्य प्रदेश की सीमाएं सील कर दी है. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मंगलवार को बुधवार से 27 मार्च तक के लिए उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों को लॉकडाउन करने घोषणा कर दी है. साथ में यह भी कहा गया कि लोगों की गतिविधियां और हालात देखकर जिला प्रशासन कर्फ्यू लगाने के लिए स्वतंत्र होंगे.

लेकिन, लॉकडाउन के पहले सोमवार की शाम से ही पुलिस ने बांदा, महोबा और चित्रकूट जिले से सटी मध्य प्रदेश की सीमा को पुलिस ने सील कर दिया है और हर किसी की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें-  कोरोना के खतरों के बीच योगी सरकार ने 20 लाख से अधिक श्रमिकों को दिया बड़ा तोहफा

बांदा जिले के गिरवां थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शशि कुमार पांडेय ने मंगलवार को बताया, "कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मध्य प्रदेश की सीमा में बैरिकेटिंग लगाकर सोमवार शाम से ही सीमा सील कर दिया गया है और हर किसी की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है."

उन्होंने बताया, "इस बीच आवश्यक चीजों के लिए विशेष परिस्थितियों में आवाजाही की इजाजत दी जाएगी." पांडेय ने लोगों से सड़क पर न निकलने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है, ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके.