logo-image

उत्तर प्रदेश में शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, डेढ़ करोड़ का मकान कुर्क

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई का बड़ा मामला सामने आया है. यहां भीमसेन सिंह (Bhimsen singh) नाम के एक शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने उसके मकान को ही कुर्क कर दिया.

Updated on: 03 Jul 2022, 08:23 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई का बड़ा मामला सामने आया है. यहां भीमसेन सिंह (Bhimsen singh) नाम के एक शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने उसके मकान को ही कुर्क कर दिया. करीब एक साल पहले भीमसेन सिंह उर्फ राजू सिंह की अवैध शराब (Illegal liquor) बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी. यह फैक्ट्री चतुर्भुजपुर गांव में स्थित थी. इसी मामले में अब उनके तीन मंजिला मकान को कुर्क करने का कदम उठाया गया.

राजू पर लगाया गया था गैंगस्टर एक्ट

दरअसल, अवैध शराब बनाने की यह फैक्ट्री एक साल पहले अमेठी थाना क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव में पकड़ी गई थी. इस मामले में प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट लगाया था. इसी कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रतापगढ़ के किठावर बाजार स्थित शराब माफिया राजू सिंह पर कार्रवाई की गई. यह सब डीएम राकेश मिश्र (DM Rakesh Mishra) के आदेश पर किया गया.

डेढ़ करोड़ थी मकान की कीमत

डीएम के आदेश पर मौके पर अमेठी (Amethi) एसडीएम (SDM) प्रीति तिवारी और प्रतापगढ़ के लालगंज के सीओ (CO) समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे. इन सबकी मौजूदगी में ही किठावर बाजार में स्थित तीन मंजिला मकान को कुर्क किया गया. किठावर बाजार में स्थित तीन मंजिला मकान की कीमत 1 करोड़ 45 लाख 49 हजार रुपए है. गाटा संख्या 888 में बना यह मकान 0.211 हेक्टेयर में फैला हुआ है.