News Nation Logo
Banner

भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान पर रिहाई से पहले बड़ा एक्शन, सरकार ने NSA के तहत कार्रवाई की

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान अभी मथुरा जेल से नहीं रिहा हुए कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Feb 2020, 12:17:08 PM
भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान पर रिहाई से पहले बड़ा एक्शन

भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान पर रिहाई से पहले बड़ा एक्शन (Photo Credit: फाइल फोटो)

मथुरा:  

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) में भड़काऊ भाषण देने वाले डॉ कफील खान अभी मथुरा जेल (Mathura Jail) से नहीं रिहा हुए कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. अब योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की पुलिस ने डॉ कफील के खिलाफ रासुका यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की है. बता दें कि डॉ. कफील खान (Dr Kafeel Khan) आज जमानत पर रिहा होने वाले थे, लेकिन रिहाई से पहले ही उन पर रासुका लगने से वो और मुश्किलें में घिर गए हैं.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ कचहरी में वकील पर हमले के मामले में बार एसोसिएशन महामंत्री समेत 17 पर मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में डॉ कफील ने सीएए के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था, जिसमें धार्मिक भावनाओं को भड़काने का एक वीडियो भी सामने आया था. जिसके बाद डॉ कफील पर अलीगढ़ प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई थी. भड़काऊ भाषण के बाद एसटीएफ द्वारा डॉ कफील को मुंबई के एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उन्हें अलीगढ़ लाया गया. लेकिन एएमयू में तनाव को देखते हुए डॉ कफील को 31 जनवरी को मथुरा जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया गया. देर रात डॉ कफील की रिहाई का आदेश मथुरा जिला कारागार को मिला था, लेकिन देर रात होने के चलते उन्हें जेल से रिहा नहीं किया गया.

यह भी पढ़ेंः जेपी नड्डा की नई टीम में यूपी कोटे से तीन नेता हो सकते हैं शामिल

सुबह होते ही जब उनकी रिहाई की तैयारी की जा रही थी. तभी अलीगढ़ प्रशासन की तरफ से NSA की कार्रवाई का नोटिस मथुरा जिला कारागार को मिला. इसके बाद डॉ कफील की रिहाई को रोक दिया गया. इससे पहले गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में हुए मासूम बच्चों की मौत के बाद डॉ कफील सुर्खियों में आए थे. अब उन्होंने फिर सुर्खियों में आने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ भाषण दिया था. जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई. डॉ कफील के परिजन भी उन्हें रिहा करवाने के लिए मथुरा जिला कारागार पहुंच गए थे. लेकिन एनएसए की कार्रवाई के चलते डॉ कफील की रिहाई को रोक दिया गया. डॉ कफील के परिजनों को मायूस होकर लौटना पड़ा है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 14 Feb 2020, 11:36:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.