logo-image

House Collapse: लखनऊ में बड़ा हादसा, जर्जर मकान गिरने से 3 बच्चों समेत पांच की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां पर एक जर्जर मकान के गिरने से पांच की मौत हो गई. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई.

Updated on: 16 Sep 2023, 11:29 AM

highlights

  • मकान पहले से ही काफी पुराना और जर्जर हो चुका था
  • पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया
  • मकान को खाली करने का नोटिस दिया गया था

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा सामने आया. यहां पर एक मकान के गिर जाने से मलबे में दबकर पांच लोगों की मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर पुलिस का एक दल पहुंचा. उसने मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम किया. यह हादसा लखनऊ के आलमबाग में हुआ है. खबर है कि मकान पहले ही जर्जर अवस्था में था. यह घटना देर रात की है. आलमबाग के आनन्द लगर फतेहअली चौराहे के किनारे रेलवे कालोनी स्थित है. यहीं पर ये हादसा हुआ. जिन पांच लोगों की मौत हुई, उनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं. मरने वालों में सतीश चंद्र (40 वर्ष), सरोजनी देवी (35 वर्ष), हर्षित (13 वर्ष), हर्षिता (10 वर्ष) और अंश  (5 वर्ष) है. 

गौरतलब है कि सतीश चंद्र की मां रेलवे में चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी थीं. उनके नाम पर ही यह मकान अलॉट किया गया था. वहीं, सतीश प्राइवेट जॉब किया करते थे. इसी मकान में वह अपने परिवार के साथ रहते थे. मकान पहले से ही काफी पुराना और जर्जर हो चुका था. स्थानीय लोगों के अनुसार, यहां पर कई मकानों की स्थिति बेहद खराब है. इसको लेकर रेलवे ने भी मकान खाली करने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें: Nipah Virus: कोविड की तुलना में कहीं ज्यादा खतरनाक है निपाह वायरस, ICMR ने किया सतर्क

कुछ लोगों तो यहां पर मकान को खाली कर दिए थे. सतीश को मकान को खाली करने का नोटिस दिया गया था. इसके बावजूद परिवार यहां पर रह रहा था. 

शवों को पोस्टमार्टम किया 

हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम मलबे को हटा रही है. पुलिस का कहना है कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इसके अलावा मृतक के रिश्तेदारों को खोजने का प्रयास हो रहा है.