logo-image

वाराणसी : BHU में छात्रों ने कुलपति आवास का गंगाजल से किया शुद्धिकरण, ये है वजह

इफ्तार पार्टी और दीवारों पर लिखे ब्राह्मण विरोधी स्लोगन से नाराज BHU के विद्यार्थी शुक्रवार को कुलपति आवास के गेट पर पहुंचे और उनका आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण किया.

Updated on: 29 Apr 2022, 10:15 PM

नई दिल्ली:

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में इफ्तार पार्टी के दौरान बवाल हो गया है. अब बीएचयू के छात्र इफ्तार पार्टी को लेकर हंगामा कर रहे हैं. इफ्तार पार्टी और दीवारों पर लिखे ब्राह्मण विरोधी स्लोगन से नाराज BHU के विद्यार्थी शुक्रवार को कुलपति आवास के गेट पर पहुंचे और उनका आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण किया. साथ ही स्टूडेंट्स ने मुंडन कराकर अपना विरोध प्रदर्शित किया. इस दौरान छात्रों ने कैंपस में कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही उन्हों कुलपति से माफी मांगने की मांग की है.

आपको बता दें कि दो दिन पहले वाराणसी के बीएचयू परिसर स्थित महिला महाविद्यालय में इफ्तार पार्टी हुई थी. इसे लेकर स्टूडेंट्स में आक्रोश था ही कि उसके एक दिन बाद BHU की दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी और कश्मीर को लेकर आपत्तिजनक स्लोगन लिखे मिले. छात्र इन घटना को लेकर आक्रोशित नजर आ रहे थे. गुरुवार की शाम को विरोध के सुर ठंडे पड़ गए थे.

24 घंटे शांत रहने के बाद एक बार फिर से बीएचयू में विरोध के स्वर सुनाई देने लगे. दर्जनों की संख्या में आक्रोशित स्टूडेंट्स बैनर-पोस्टर और गंगाजल लेकर कुलपति आवास पहुंचे. इस दौरान जब सुरक्षाकर्मियों ने विद्यार्थियों को गेट पर रोक दिया तब छात्र वहीं बैठ गए और गंगाजल छिड़ककर कुलपति की बुद्धि-शुद्धि की प्रार्थना की.