News Nation Logo
Banner

BHU विवाद : फिरोज खान के समर्थन में उतरे परेश रावल, कही ये बात

उत्तर प्रदेश के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान का विरोध लगातार जारी है. आंदोलित छात्रों ने ऐलान किया है कि वह कोर्ट में जाएंगे.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 21 Nov 2019, 10:01:46 AM
परेश रावल ने किया प्रोफेसर फिरोज खान का समर्थन।

परेश रावल ने किया प्रोफेसर फिरोज खान का समर्थन। (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान विभाग में नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफेसर फिरोज खान (Firoz Khan) का विरोध लगातार जारी है. आंदोलित छात्रों ने ऐलान किया है कि वह कोर्ट में जाएंगे. बीएचयू के कुछ छात्रों ने डॉक्टर फिरोज खान (Firoz Khan) को समर्थन दिया है. छात्रों की बीच छिड़ी इस विचारधारा की जंग में बॉलीवुड के कलाकार और बीजेपी (BJP) के पूर्व सांसद परेश रावल (Paresh Rawal) ने ट्वीट कर फिरोज खान का समर्थन किया है.

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी (BJP) के पूर्व सांसद परेश रावल (Paresh Rawal) ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि BHU में संस्कृत के लिए प्रोफेसर के पद पर डॉ फिरोज खान की नियुक्ति पर हो रहे विरोध से स्तब्ध हूं. भाषा का धर्म से आखिर क्या मतलब है? विडंबना है कि फिरोज खान ने अपनी पीएचडी संस्कृत से की है. भगवान के लिए इस तरह की बेतुकी बातें करना बंद करें.

यह भी पढ़ें- CM योगी आज मुंडेरवा चीनी मिल का शुभारंभ करेंगे, 20 साल बाद फिर बनेगी चीनी

अक अन्य ट्वीट में उन्होंने छात्रों के तर्क को बेतुका बताया. उन्होंने कहा कि फिरोज खान की नियुक्ति को लेकर जो तर्क दिया जा रहा है उसी तर्क को मान लिया जाए तो गायक मोहम्मद रफी को कोई भजन नहीं गाना चाहिए था न ही नौशाद साहब को कोई भजन लिखना चाहिए था.

यह भी पढ़ें- BHU विवाद : फिरोज खान के समर्थन में आईं मायावती, कहा...

आपको बता दें कि 7 नवंबर से छात्र संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में सहायक प्रोफेसर पद पर डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ धरने पर बैठे हैं.

First Published : 21 Nov 2019, 10:01:46 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो