logo-image

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर बनाएंगे नयी राजनीतिक पार्टी, इस दिन करेंगे ऐलान

भीम आर्मी ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने 'नई राजनीतिक पार्टी की जरूरत है' पर जोर डाला है.

Updated on: 12 Mar 2020, 06:29 PM

नई दिल्‍ली:

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर (Bhiem Army Chief Chandrashekhar) ने यहां गुरुवार को कहा कि वह रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे. गौरतलब है कि घोषणा बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक दिवंगत काशीराम (Kanshiram) की जयंती पर होगी. भीम आर्मी के प्रवक्ता के अनुसार, राजनीतिक संगठन के लिए संभावित नाम हैं आजाद बहुजन पार्टी, बहुजन आवाम पार्टी और आजाद समाज पार्टी. पार्टी के अधिकतर नेताओं और पदाधिकारी चाहते हैं कि पार्टी का नाम 'आजाद समाज पार्टी' हो, लेकिन चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद ही नाम पर अंतिम फैसला लिया जाएगा. 

सूत्रों के अनुसार, भीम आर्मी अपना स्टूडेंट विंग पहले ही लांच कर चुकी है जिसका नाम 'भीम आर्मी स्टूडेंट्स फेडरेशन' (बीएएसएफ) है. भीम आर्मी ने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है, जिसमें उन्होंने 'नई राजनीतिक पार्टी की जरूरत है' पर जोर डाला है. चंद्र शेखर ने दलित, पिछड़ी जाति और मुस्लिमों को पार्टी का समर्थन करने का अनुरोध किया. इसके अलावा 2 मार्च को लखनऊ यात्रा के दौरान भीम आर्मी प्रमुख ने संकेत देते हुए कहा था कि वह 2022 में अगले यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में पांच छोटे राजनीतिक दलों द्वारा शुरू किए गए 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें-MP Crisis: विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार शक्ति परीक्षण के लिए है तैयार :दिग्विजय सिंह

दिल्ली दंगों को लेकर बीजेपी पर बोला हमला
गुरुवार की दोपहर चंद्रशेखर बुलंदशहर पहुंचे जहां एक आयोजित कार्यक्रम के दौरान चंद्रशेखर ने दलितों के विकास और उत्थान की बात कही. चंद्रशेखर ने यहां पर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला. चंद्रशेखर ने कहा कि देश की मौजूदा परिस्थितियां काफी खराब है दिल्ली में हुए दंगे पहले से प्रायोजित थे. दिल्ली में दंगों के दौरान केंद्र सरकार खामोश रही और बेगुनाह जनता मरती रही.

यह भी पढ़ें-Delhi Riots: अंकित शर्मा मर्डर केस में एक और गिरफ्तारी, दंगों के दौरान मिला था शव

कांशीराम जयंती पर हम इतिहास रचेंगे
चंद्रशेखर ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पार्टी धर्म आधारित पार्टी है और धर्म के मुताबिक ही कार्रवाई भी करती है ऐसे में ऐसी पार्टी से मदद की उम्मीद रखना बिलकुल ही गलत है दिल्ली दंगों पर बीजेपी की खामोशी कई सवाल खड़ा करती है. चंद्रशेखर ने कहा कि वो इन्हीं सवालों का जबाव तलाशने के लिए बुलंदशहर के उन तीन युवकों के घर जा रहे हैं जो दिल्ली दंगों में मारे गए थे. चंद्रशेखर ने कहा कि आगामी 15 तारीख को हम इतिहास रचेंगे. साथ ही चंद्रशेखर ने प्रदेश के युवाओं से अपील की है कि आने वाले 2 सालों तक घर मत बैठना.