logo-image

मुलायम सिंह यादव के लिए उठी भारत रत्न की मांग, जानें क्या बोले डिंपल और अखिलेश

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण का सम्मान देकर उनके व्यक्तित्व और देश के प्रति किए गए योगदान का मजाक उड़ाया है। नेता जी को अगर सम्मानित करना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना था।

Updated on: 26 Jan 2023, 04:02 PM

New Delhi:

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत मिले पद्म विभूषण सम्मान के बाद एक नई राजनीतिक बहस छिड़ गई है. समाजवादी पार्टी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव भारत रत्न योग्य थे. लेकिन उनको पद्म विभूषण देकर उनका मजाक बनाया गया है. सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण का सम्मान देकर उनके व्यक्तित्व और देश के प्रति किए गए योगदान का मजाक उड़ाया है। नेता जी को अगर सम्मानित करना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना था। ये भाजपा की घटिया सोच दर्शाता है.

E Shram Card Payment List: लोगों के अकाउंट में पहुंची ई श्रम कार्ड की किस्त! Payment List में चेक करें अपना नाम

डिंपल यादव ने बोली ये बात

वहीं. इटावा लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव मैं सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई देती हूं... नेताजी को पद्म विभूषण की उपाधि दी जा रही है मगर मैं समझती हूं कि उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए। नेताजी को इस तरह की उपाधि पहले ही मिलना चाहिए था. लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर इमारत गिरने की घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को कानून के हिसाब से काम करना चाहिए, दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार को आगे आकर उन परिवारों की मदद करनी चाहिए जिन्होंने हादसे में अपना सब कुछ खोया है.

 Anti-Aging Food: 30 के बाद तुरंत छोड़ दें ये Foods, वरना कम उम्र में दिखने लगेंगे बूढ़े

02 वर्षीय सरिंदा वादक मंगला कांति रॉय ने क्या कहा

पद्म श्री प्राप्त करने पर जलपाईगुड़ी के 102 वर्षीय सरिंदा वादक मंगला कांति रॉय ने कहा कि जब से पद्म पुरस्कार की बात पता चली है तब से बहुत खुशी हो रही है। 4-5 साल की आयु से सारिंदा बजा रहा हूं। दिल्ली, कामाख्या, गुवाहाटी से लेकर दार्जिलिंग तक हर जगह सारिंदा वादन किया है.