News Nation Logo

बेंगलुरु हिंसा के आरोपी पर SP के नेता ने रखा 51 लाख का इनाम, पुलिस ने दर्ज किया मामला

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के भतीजे की ओर से की गई आपत्तिजनकर टिप्पणी के बाद शहर में हिंसा भड़क उठी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार पी नवीन ने कथित रूपसे सोशल मीडिया पर भड़क

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 14 Aug 2020, 01:05:08 PM
bengluru

मेरठ एसपी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के भतीजे की ओर से की गई आपत्तिजनकर टिप्पणी के बाद शहर में हिंसा भड़क उठी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक आर अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार पी नवीन ने कथित रूपसे सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाला था जिसके बाद जबरदस्त हिंसा हुई. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश के मेरठ से एसपी नेता शाहजेब ने आरोपी के ऊपर 51 लाख रुपए की घोषणा कर दी है.

उन्होंने कहा है कि जो भी आरोपी यवुक का सिर कलम कर लाएगा, उसे 51 लाख रुपए दिए जाएंगे. हालांकि पुलिस ने एसपी नेता के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. पुलिस ने एसपी नेता के खिलाफ विवादित बयान देने के आरोप में धार्मिक उन्माद फैलाने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है.

बता दें, कथित तौर पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रात की दरिम्यान इस कदर हिंसा भड़क उठी की कि पुलिस को हालात काबू करने के लिए गोली चलानी पड़ गई. जिसमें 3 लोगों की जान चली गई. उग्र भीड़ सब कुछ फूंक देने पर आमादी हो गई थी. उपद्रवियों को जो कुछ दिखाई दिया, उसे ही आग के हवाले कर दिया. सैकड़ों वाहनों को फूंक डाला. तमाम गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. पहले भीड़ ने कांग्रेस के विधायक को निशाने पर लिया और उनके आवास पर जमकर पत्थरबाजी की. इसके बाद उग्र लोग पुलिस थाने पहुंच गए और जब बात नहीं बनी तो पुलिसवालों को भी निशाना बना डाला. भीड़ अनियंत्रित हो गई थी. शहर में केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के सामने बड़ी भीड़ नजर आई.

वहीं अन्य हिंसक भीड़ ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में घुसकर कुछ वाहनों और फर्नीचर की तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं, कुछ पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया. लाठी-डंडों से लैस भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. मजबूरन पुलिस को हाथ में बंदूक थामनी पड़ी और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली तक चलानी पड़ी. नतीजन पुलिस की गोली लगने से 3 लोगों की मौत हो गई. हालांकि एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिसकर्मी भी इस हिंसा में जख्मी हो गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 12:45:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो