logo-image

हो जाएं सावधान! अगले 4 दिनों तक चलेगी धूल भरी आंधी, बारिश के भी आसार

मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर के आसपास विकसित हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के मौसम में भी बदलाव आएगा.

Updated on: 25 Apr 2020, 02:59 PM

लखनऊ:

देश के अन्य राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी मौसम ने करवट बदल ली है. शनिवार तड़के राज्य के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबंदी हुई तो कई जगहों पर गरज-चमक के साथ हवा की भी रफ्तार बढ़ गई. अगले 3 से 4 दिनों तक राज्य में मौसम के लगातार बदलने की संभावनाएं हैं. मौसम विभाग का कहना है कि पाकिस्तान और जम्मू कश्मीर के आसपास विकसित हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के मौसम (Weather) में भी बदलाव आएगा.

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार ने रोके कर्मचारियों के भत्ते, DA पर जून 2021 तक लगाई रोक

मौसम विज्ञानियों की मानें तो अगले तीन दिन तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवा की वजह से सोमवार तक मौसम में बदलाव के आसार हैं. रविवार और सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 27 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच पानी की बौछारें पड़ सकती हैं.

मौसम विभाग के अनुमान लगाया है कि शनिवार (25 अप्रैल) को पूरे प्रदेश में बदली छाई रहेगी. शाम तक भी राज्य के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस दरम्यान धूल भरी आंधी भी आने की संभावना है. मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि धूल भरी हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: मकान से बरामद हुए एक ही परिवार के पांच लोगों के शव

मौसम निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि रविवार को लखनऊ और आसपास के इलाकों में मौसम खराब होने के आसार हैं. यहां गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है और तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मौसम निदेशक के अनुसार, 28 अप्रैल तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रुक-रुक कर यह सिलसिला चलता रहेगा. इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.