News Nation Logo
Banner

क्वारंटीन किए गए लोगों को अमानवीय तरीके से खाना देने वाले BDO पर गिरी गाज, जांच में पाया था दोषी

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 27 Apr 2020, 05:00:14 PM
quarentine centre

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

आगरा:  

Coronavirus (Covid-19) : हिंदुस्तान कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर पर गड़बड़ी पाए जाने पर BDO पर पहली गाज गिरी है. नोडल अधिकारी आलोक कुमार की जांच में बीडीओ (BDO) दोषी पाया गया है. नोडल अधिकारी ने दोषी पाए गए बीडीओ मनीष के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. क्वारंटीन (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) किए गए लोगों को अमानवीय तरीके से खाना दिया जा रहा था. नोडल अधिकारी ने दोषी पाए गए बीडीओ (BDO) के खिलाफ शासन को रिपोर्ट सौंपी. लोगों के साथ अमानवीयता का वर्ताव वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसके चलते प्रशासन को फ़जीहत उठानी पड़ी थी. डीएम ने रविवार को सीडीओ जे रीभा को जांच के आदेश दिए थे.

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27892 पहुंची, 6184 लोग ठीक होकर अपने घर पहुंचे

भरपेट भोजन दें सरकार

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने केन्द्र और राज्य सरकारों से मांग की है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिये उन्हें भरपेट भोजन मुहैया कराया जाये ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बरकरार रहे. मायावती ने सोमवार को केन्द्र और राज्य सरकारों से यह मांग करते हुये कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिये इसके परीक्षण का दायरा बढ़ाने का सुझाव भी दिया.

यह भी पढ़ें- मायावती ने योगी सरकार से लगाई गुहार, बोलीं- रोग प्रतिरोधक क्षमता बरकरार रखने के लिए मजदूरों को दें भरपेट भोजन 

कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाएं सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि केन्द्र व सभी राज्य सरकारें, कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने के साथ-साथ खासकर लाचार लाखों गरीब मजदूर प्रवासियों को पेट भर खाना उपलब्ध करायें. वरना भूख से तड़पते ये लोग कैसे अपनी इम्यूनिटी बढ़ाकर घातक कोरोना बीमारी से बच पायेंगे?’ उन्होंने सरकार से गरीब मजदूरों को भूख से बचाने के लिये पूछा, ‘‘सरकारी गोदामों का गल्ला आखिर किस दिन काम आएगा?

यह भी पढ़ें- महिला पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य टीम ने परिवार को किया आइसोलेट

महिला पत्रकार कोरोना से संक्रमित

जिला के गंगाघाट थानाक्षेत्र में शुक्लागंज की आनंद नगर मोहल्ला निवासी एक महिला पत्रकार के कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए जाने के बाद उन्हें पृथक-वास में रखा गया है. संक्रामक रोग प्रभारी डा. आर एस मिश्रा ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात कानपुर से सूचना मिली कि जनपद के शुक्लागंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके बाद कानपुर से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला पत्रकार को लेकर कानपुर चली गयी जबकि उनके परिवार के तीन अन्‍य सदस्‍यों को उन्‍नाव जिला अस्‍पताल में आइसोलेट किया गया है. तीनों का सैम्‍पल लेकर जांच के लिए भेजा जायेगा.

First Published : 27 Apr 2020, 04:55:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.