logo-image

साढ़े चार करोड़ के मिड-डे मील घोटाले में BSA दफ्तर का बाबू गिरफ्तार, 21 लाख रुपये बरामद

बाराबंकी जिले में हुए साढ़े चार करोड़ रुपये के मिड डे मील घोटाले में बीएसए के बाबू को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसके पास से 21 लाख रुपये बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक यह बाबू BSA ऑफिस में एक गिरोह चला रहा था.

Updated on: 18 May 2019, 05:55 PM

highlights

  • फर्जी खातों में ट्रांसफर करवाते थे मिड-डे मील का पैसा
  • साढ़े चार सालों से चल रहा था घोटाला

बाराबंकी:

बाराबंकी जिले में हुए साढ़े चार करोड़ रुपये के मिड डे मील घोटाले में बीएसए के बाबू को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उसके पास से 21 लाख रुपये बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक यह बाबू BSA ऑफिस में एक गिरोह चला रहा था. गिरोह के सदस्य मिड डे मील का पैसा फर्जी रूप से बनाए खाते में ट्रांस फर कर लिया करते थे.

बीते साल करीब साढ़े चार करोड़ रुपये का घोटाला इन लोगों ने किया था. मामले की जांच हो रही है और जल्द ही गिरफ्तारियां हो सकती है. पुलिस अधीक्षक बाराबंकी अजय साहनी ने बताया कि बीएसए ऑफिस में मिड डे मील में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था.

जिसकी जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है. इसी मामले में BSA ऑफिस में तैनात एक क्लर्क अखिलेश शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है. अखिलेश की निशानदेही पर लगभग 21 लाख रुपए घर से बरामद किया गया है. जांच में सामने आया है कि यह पूरा गिरोह BSA ऑफिस में काम करता था.

जो भी पैसा मिड-डे मील के खातों में आता था उसे यह लोग अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया करते थे. पिछले 5 सालों में इन लोगों ने लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए का घोटाला किया था. एसपी के मुताबिक इस मामले की जांच अभी जारी है और कई लोगों के नाम सामने आने की उम्मीद है. जो भी दोषी सामने आएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.