logo-image

अवैध रूप से भारत में प्रवेश के आरोप में जेल में बंद बांग्लादेशी रिहा

भारत में अवैध रूप से प्रवेश के आरोप में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला कारागार में पिछले दो साल से निरुद्ध 26 बांग्लादेशी नागरिकों को शनिवार को रिहा कर दिया गया .

Updated on: 02 Nov 2020, 01:26 AM

मथुरा:

भारत में अवैध रूप से प्रवेश के आरोप में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला कारागार में पिछले दो साल से निरुद्ध 26 बांग्लादेशी नागरिकों को शनिवार को रिहा कर दिया गया . सूत्रों ने इसकी जानकारी दी . सूत्रों ने बताया कि ये लोग सोमवार को अपने वतन पहुंचेंगे जिनमें इनमें 19 महिला और पुरुषों के साथ 7 बच्चे भी शामिल हैं . स्थानीय अभिसूचना इकाई सूत्रों के अनुसार मथुरा के थाना हाईवे पुलिस ने इन बांग्लादेशियों पर अवैध तरीके भारत में घुसपैठ करने और रहने के मामले में गिरफ्तार किया था . उन्होंने बताया कि इस मामले में न्यायालय ने पकड़े गए सभी बांग्लादेशियों को 2 साल 6 महीने के कारावास की सजा तथा तीन-तीन हजार रुपए का आर्थिक दंड सुनाया था . आर्थिक दंड न देने पर सभी की सजा 2 महीने और बढ़ा दी गई .

पकड़े गए सभी 26 बांग्लादेशियों की सजा पूरी होने के बाद शनिवार को उन्हें कारागार से रिहा कर दिया गया . जिन्हें सरकारी बस के माध्यम से बांग्लादेश के लिए रवाना किया गया है . सभी बांग्लादेशियों को बांग्लादेश फोर्स के सुपुर्द किया जाएगा. जेल से रिहा होते समय महिलाओं ने हाथ हिलाकर वतन वापसी की खुशी जताई . उनमें से एक शमीम ने बताया कि वह दलाल के माध्यम से 8 हज़ार रुपए ख़र्च कर भारत आये थे और बाद में बांग्लादेशी होने के चलते पकड़ लिए गये .