logo-image

'अपराधियों से डर नहीं लगता साहब, अंग्रेजी से लगता है'

अपराधियों से निपटने की ट्रेनिंग लेने वाली बलरामपुर पुलिस इन दिनों अपने एसपी के फरमान से खौफजदा हैं. जिले के एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अंग्रेजी सीखने को कहा है.

Updated on: 04 Oct 2019, 10:19 AM

highlights

  • हर रोज अंग्रेजी के पांच शब्द सीखने को कहा
  • अंग्रेजी अखबार और डिक्शनरी पढ़ने का भी आदेश
  • छुट्टी के लिए अंग्रेजी में पत्र लिखना होगा

बलरामपुर:

अपराधियों से निपटने की ट्रेनिंग लेने वाली बलरामपुर पुलिस इन दिनों अपने एसपी के फरमान से खौफजदा हैं. जिले के एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को अंग्रेजी सीखने को कहा है. जिसके बाद जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. जिले के एसपी देवरंजन वर्मा ने सभी पुलिस कर्मियों को अंग्रेजी सीखने का फरमान जारी कर दिया है. SP के इस फरमान से पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है. एसपी का आदेश है कि जिले के हर पुलिस कर्मी को अंग्रेजी सीखना होगा. वायरलेस पर बातचीत, छुट्टी का प्रार्थना पत्र और आपस में बोलचाल के लिए अंग्रेजी का इस्तेमाल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- नवरात्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे तोहफे 'तेजस' को सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी

एसपी ने यहां तक कह दिया है कि जो पुलिस कर्मी अंग्रेजी में प्रार्थना पत्र नहीं लिखेगा उसे छुट्टी नहीं मिलेगी. पुलिस कर्मियों को एसपी ने नसीहत दी है कि वे अंग्रेजी अखबार और ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी खरीद कर पढ़ें. जिले के सभी पुलिस कर्मियों को हर रोज अंग्रेजी के पांच शब्द याद करने जरूरी हैं.

यह भी पढ़ें- विधानसभा के संयुक्त सत्र में बोले CM योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस गांधी और नेहरू परिवार तक सीमित क्योंकि...

एसपी के दिए गए इस अनोखे फरमान से जिले के पुलिस विभाग में बेचैनी है. अनुशासन के कारण कोई भी पुलिस कर्मी इसका विरोध नहीं कर पा रहा है. लेकिन अंदरखाने की खबर यह है कि तमाम पुलिसकर्मियों को यह फरमान पसंद नहीं आ रहा है.

यह भी पढ़ें- 'केदारनाथ की आरती करते हुए भावुक हो गए थे पीएम, आंखों से निकलने लगे थे आंसू'

 एसपी देवरंजन वर्मा का तर्क है कि ऐसा करने से पुलिस कर्मियों के पढ़ने-लिखने की रुचि बढ़ेगी. साथ ही जब कोई उनके सामने अंग्रेजी बोलेगा तो वो असहज नहीं होंगे और उन्हें संवाद में आसानी होगी.