logo-image

बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र गिरफ्तार, STF को सफलता

एसटीएफ की टीमों ने बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से आज सुबह उठाया. इससे पहले धीरेंद्र सिंह को लेकर घोषित इनाम को यूपी पुलिस ने बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था.

Updated on: 18 Oct 2020, 11:55 AM

लखनऊ:

बीते 72 घंटे से फरार चल रहे बलिया गोली कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने अंततः गिरफ्तार कर लिया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक एसटीएफ की टीमों ने बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से आज सुबह उठा लिया. इससे पहले, बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को लेकर घोषित इनाम को यूपी पुलिस ने बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये कर दिया था. अब तक 8 नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में सिर्फ 7 की गिरफ्तारी हुई थी. इनमें भी सिर्फ दो ही नामजद हैं.

यह भी पढ़ेंः  प्रियंका गांधी का CM योगी पर तंज, बेटी बचा रहे हैं या अपराधी?

एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी. आरोपियों की तलाश में पुलिस की दर्जन भर टीमें जुटी हुई थीं. धीरेंद्र सिंह से पहले सिर्फ दो नामजद आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया जा सका था. ये दोनों मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के भाई हैं. बताते हैं कि फरार मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है. वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है.

यह भी पढ़ेंः बाराबंकी कांड में बड़ा खुलासा: दलित लड़की का रेप नहीं, गैंगरेप हुआ था

योगी सरकार सियासत के भंवर में
इस गोलीकांड पर सिसायत भी जमकर हो रही है. धीरेंद्र सिंह की बीजेपी से नजदीकियों के चलते विपक्ष लगातार योगी सरकार पर हमलावर है. रविवार को प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा. यही नहीं, आरोपी का सत्ताधारी दल से जुड़ाव की बात सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बीजेपी को घेरने में जुटे हैं. इससे आजिज बीजेपी के जिलाध्यक्ष को सफाई देनी पड़ी कि धीरेंद्र पार्टी में किसी पद पर नहीं है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में फिल्मी सितारों की रामलीला शुरू, यहां देखें Live प्रसारण

क्षेत्रीय विधायक आए खुलकर समर्थन में
जिलाध्यक्ष की सफाई के अगले ही दिन विवादित बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह स्वीकार किया कि धीरेंद्र पार्टी का कार्यकर्ता था. क्षेत्रीय बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने फायरिंग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और लगे हाथ यह भी गिना दिया कि धीरेंद्र के पिता, बहन और अन्य परिजन भी घायल हुए हैं. 17 अक्टूबर की सुबह विधायक सुरेंद्र सिंह रेवती थाना में दूसरे पक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे. विधायक ने कहा कि अगर दूसरे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा तो धरने पर बैठ जाएंगे.